लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, जानिए दिल्ली में मौसम का मिजाज

यूपी में भीषण गर्मी और उमस बस चंद दिनों की मेहमान है. पूर्वी यूपी के ऊपर कुछ ऐसे कारक तैयार हो रहे हैं जो लखनऊ के पूरे प्रदेश का मौसम बदल देंगे.

  • 527
  • 0

भीषण गर्मी से अब मिलेगी राहत क्योंकि मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले अगले दो दिनों में भारत के अधिकतम तापमान में महत्वपूर्ण बदलाव आने की संभावना है. वहीं दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी होगी.

यूपी में भीषण गर्मी और उमस बस चंद दिनों की मेहमान है. पूर्वी यूपी के ऊपर कुछ ऐसे कारक तैयार हो रहे हैं जो लखनऊ के पूरे प्रदेश का मौसम बदल देंगे. मानसून की फुहारें 17 जून से भिगाना शुरू कर देंगी. गर्मी से राहत मिलेगी. पर अभी दो-तीन दिन भीषण गर्मी बर्दाश्त करनी होगी.

मौसम विभाग का अनुमान

आपको बता दें कि, मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी में दिल्ली-एनसीआर और उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है. विभाग ने कहा है कि इस क्षेत्र में 16 और 17 जून को बारिश होने की संभावना है. कुछ इलाकों में लू की स्थिति से राहत मिलने की उम्मीद है. आईएमडी के पूर्वानुमान में कहा गया है कि आने वाले तीन दिनों के अंदर उत्तर पश्चिम भारत में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है.

आंशिक रूप से छाए रहेंगे बादल

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और बूंदाबांदी होने की संभावना है. अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले छह दिनों तक हर दिन बारिश की संभावना है. पांच दिनों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. बुधवार तक पारा गिरकर 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा और 16 जून से भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिलने की संभावना है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT