कार्यभार संभालने के बाद पहले दिन बाइडेन ने लिए ये नए निर्णय, ट्रम्प की नीतियों में किए ये बदलाव

बाइडेन ने पेरिस जलवायु समझौते में फिर से प्रवेश करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए और जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए एक व्यापक आदेश जारी किया।

  • 1388
  • 0

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को शपथ ग्रहण के तुरंत बाद 15 कार्यकारी कार्रवाइयों पर हस्ताक्षर किए, उनकी रिपब्लिकन पूर्ववर्ती, डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा पूर्ववत नीतियों को रखा गया, और महामारी और जलवायु परिवर्तन पर अपनी पहली चाल चली।


बुधवार दोपहर बाइडेन ने कहा कि कार्यकारी आदेश, ज्ञापन और निर्देश जारी करने में "बर्बाद करने का समय नहीं" था। सहयोगी ने बताया कि जिन कार्यों पर डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति ने हस्ताक्षर किए हैं, उनमें संघीय संपत्ति और संघीय कर्मचारियों के लिए एक जनादेश शामिल है, जो कोरोनोवायरस की प्रतिक्रिया को समन्वित करते हुए एक नया व्हाइट हाउस कार्यालय स्थापित करने का आदेश देता है, और विश्व स्वास्थ्य संगठन से वापस लेने की प्रक्रिया को रोक देता है।


बाइडेन ने पेरिस जलवायु समझौते में फिर से प्रवेश करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए और जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए एक व्यापक आदेश जारी किया, जिसमें विवादास्पद कीस्टोन एक्सएल तेल पाइपलाइन को दिए गए राष्ट्रपति परमिट को रद्द करना भी शामिल था।


आव्रजन को संबोधित करने वाले आदेशों की एक बड़ी संख्या के बीच, बाइडेन ने ट्रम्प की आपातकालीन घोषणा को रद्द कर दिया, जिसने सीमा की दीवार के निर्माण में मदद की और कुछ बहुसंख्यक मुस्लिम देशों पर यात्रा प्रतिबंध को समाप्त कर दिया।


सूत्रों का कहना है कि "आने वाले दिनों और हफ्तों में, हम अतिरिक्त कार्यकारी कार्यों की घोषणा करेंगे जो इन चुनौतियों का सामना करेंगे और अमेरिकी लोगों के लिए राष्ट्रपति-चुनाव के वादों को पूरा करेंगे"।


आगे की कार्रवाइयों में ट्रांसजेंडर अमेरिकियों द्वारा सैन्य सेवा पर प्रतिबंध को रद्द करना और एक ऐसी नीति को पलटना शामिल होगा जो विदेशों में गर्भपात से जुड़े कार्यक्रमों के लिए अमेरिकी धन को अवरुद्ध करता है।


आर्थिक मोर्चे पर, बाइडेन ने अमेरिकी केंद्रों को रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए मार्च के अंत तक बेदखली पर रोक लगाने और सितंबर के अंत तक छात्र ऋण भुगतान निलंबित करने के लिए शिक्षा विभाग से करने का निर्णय लिया।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT