बारिश ने मचाई तबाही, कहीं बाढ़ तो कहीं घर पानी में डूबे

इस साल तो मॉनसून ने देश के कई हिस्सों में तबाही मचा दी है

  • 1111
  • 0

दिल्ली: इस साल तो मॉनसून ने देश के कई हिस्सों में तबाही मचा दी है. लगातार हो रही बारिश से कहीं लैंडस्लाइड तो कहीं बाढ़ आ रही है. बारिश की वजह से कई लोगों के घर ढह गए हैं तो कई लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं. देश के कई शहरों और गावों में मूसलाधार बारिश से हालात ख़राब हैं. देश के कई हिस्सों में बारिश की वजह से सड़क से लेकर घरों  तक में पानी भर गया है. जहां देखो वहां पानी ही पानी नज़र आ रहा है, बारिश की वजह से हो रहे जलभराव से बीमारियों का खतरा भी बहुत बढ़ गया है.



आपको बता दें बारिश की वजह से दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. राजधानी में सोमवार को भारी बारिश की संभावना बताई गयी है, जिसके बाद बुधवार और गुरुवार को बारिश हल्की हो जाएगी. मॉनसून सीजन में अभी तक 87 प्रतिशत ज्यादा बारिश राजधानी दिल्ली में हो चुकी है.  जून और जुलाई के दौरान अभी तक राजधानी में 489.3 एमएम बारिश हो चुकी है. इस समय तक सामान्य तौर पर मॉनसून के दौरान 231.7 एमएम बारिश को सामान्य माना जाता है. बारिश की वजह से रोड में बने गड्ढे भी पानी से भर गए हैं, जिसकी वजह से एक्सीडेंट का खतरा भी बड़ गया है. 



यहां तक कि भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने हावड़ा और कोलकाता के इलाकों में भारी बारिश (Rain) और जलजमाव (Waterlogging) के चलते कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है. बारिश की वजह से लोग इतना ज्यादा परेशान हैं कि कभी कभी तो उन्हें ऑफिस जाने के लिए भी कठनाइयों का सामना करना पड़ता है, जबकि कुछ लोग तो ऐसे है जिनके घरों में पानी भरा गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT