ट्विटर पर मीम्स के साथ भारतीय पर्यटकों की भीड़ मनाली में वापस आ गई

मैदानी इलाकों में गर्मी से बचने के लिए हजारों पर्यटक हिमाचल प्रदेश के मनाली का दौरा कर रहे हैं,

  • 1372
  • 0

मैदानी इलाकों में गर्मी से बचने के लिए हजारों पर्यटक हिमाचल प्रदेश के मनाली का दौरा कर रहे हैं, क्योंकि देश में दैनिक कोरोनावायरस के मामले घटते हैं, जो पिछले महीने एक अभूतपूर्व कोविड दूसरी लहर से जूझ रहा था। हिमाचल प्रदेश सरकार ने पिछले महीने कोविड -19 प्रतिबंधों में ढील के बारे में घोषणा की थी, जिसके बाद पर्यटक उच्च ऊंचाई पर जाने लगे, खासकर शिमला, कुल्लू-मनाली और धर्मशाला.

पर्यटकों के प्रवास के बाद, सप्ताहांत के दौरान मनाली में भारी भीड़-भाड़ वाली सड़कों की तस्वीरें इंटरनेट पर सामने आने लगीं. शिमला होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सूद ने पीटीआई-भाषा को बताया कि राज्य में प्रवेश करने के लिए नकारात्मक आरटीपीसीआर रिपोर्ट और ई-कोविड पास की शर्त वापस लेने से पर्यटकों की संख्या में तेजी आई है। टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेकहोल्डर एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहिंदर सेठ ने पीटीआई को बताया, 'होटलों में सप्ताहांत के दौरान 60 से 90 फीसदी लोगों की भीड़ रहती है, जबकि अन्य दिनों में यह 40-45 फीसदी के आसपास रहती है.

मनाली में भीड़-भाड़ वाली सड़कों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आने पर कुछ यूजर्स ने सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा को लेकर चिंता और निराशा व्यक्त की, जबकि कुछ यूजर्स ने उन पर मीम्स और जोक्स शेयर करते हुए चुटकी ली.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT