आज से होगी RSS की तीन दिवसीय बैठक, कोरोना की तैयारी और देश की वर्तमान स्थिति जैसे मुद्दों पर होगी चर्चा

सत्तारूढ़ भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ किसी भी बैठक का कार्यक्रम नहीं है

  • 1732
  • 0

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत की अध्यक्षता में दिल्ली में गुरुवार यानि आज को शुरू हो रही संघ के शीर्ष पदाधिकारियों की बैठक में COVID की एक और लहर के लिए तैयारी, पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा और देश की वर्तमान स्थिति जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी थी.

इससे पहले कोविड-19 के प्रबंधन के बारे में लिया था फीडबैक

यह बैठक इस मायने में अहम है कि यह आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले द्वारा इस सप्ताह के प्रारंभ में राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश से संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के कुछ दिन बाद हो रही है. यह समझा जाता है कि होसबले ने इस बैठक में कोविड-19 के प्रबंधन के बारे में फीडबैक लिया था.

वर्तमान मुद्दों पर चर्चा के लिए होंगी कई दौर की बैठकें

सूत्रों ने बताया, भागवतजी, दत्ताजी, सभी पांच सह सरकार्यवाह और सुरेश भैयाजी जोशी दिल्ली में होंगे तथा वे सभी देश के सम्मुख मौजूद विभिन्न प्रासंगिक और वर्तमान मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कई दौर की बैठकें करेंगे. सूत्र ने बताया कि बैठक में जिन मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होने की संभावना है, वे अर्थव्यवस्था समेत कोविड के संपूर्ण प्रभाव, संभावित तीसरी लहर के लिए तैयारी तेज करने और स्वयंसेवकों द्वारा किये जा रहे कल्याणकारी एवं राहत कार्य, जैसे विषय शामिल है. 

{{read_more_top}}

उन्होंने कहा कि वैसे तो सत्तारूढ़ भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ किसी भी बैठक का कार्यक्रम नहीं है लेकिन उसकी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. संघ के सूत्रों ने इसे शीर्ष पदाधिकारियों की अनौपचारिक बैठक बताया है जो हर महीने होती है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT