MCD में पहली बार जीता ट्रांसजेंडर, AAP ने सुल्तानपुरी से लड़ाया था चुनाव

MCD चुनाव में आम आदमी पार्टी की ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी किन्नर ने सुल्तानपुरी-A वार्ड 43 से जीत दर्ज की है. बता दें, बॉबी का मुकाबला भाजपा की एकता जाटव और कांग्रेस के वरुण ढाका से था.

  • 493
  • 0

दिल्ली के MCD चुनाव में आम आदमी पार्टी की ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी किन्नर ने सुल्तानपुरी-A वार्ड 43 से जीत दर्ज की है. बता दें,  बॉबी का मुकाबला भाजपा की एकता जाटव और कांग्रेस के वरुण ढाका से था. टिकट मिलने पर बॉबी ने बताया था कि वो अन्ना आंदोलन और बाद में पार्टी बनने के समय से AAP से जुड़ी हुई हैं. स्थानीय मतदाताओं ने बॉबी पर विश्वास जताते हुए उन्हें रिकॉर्ड जीत दिलाई. बॉबी के लिए यह जीत कई मायनों में चुनौती पूर्ण रही क्योंकि नए परिसीमन के बाद सुल्तानपुरी-ए वार्ड की सीट अनुसूचित जाति की महिला के लिए रिजर्व हो गई थी. बॉबी को यह सीट देने के लिए बॉम्बे कोर्ट के उस आदेश का हवाला दिया गया जिसमें कहा गया था कि महिलाओं के लिए रिजर्व सीट पर किन्नर चुनाव लड़ सकती है. 

अधिकारियों को रिश्वत नहीं लेने दूंगी: बॉबी

अपने इलाके के विकास का जिक्र करते हुए बॉबी ने चुनाव के दौरान बातचीत साझा करते हुए कहा था कि मेरे लिए भ्रष्टाचार को रोकना मेरी प्राथमिकता रहेगा. मैं इसे रोकने के लिए काम करूंगी. किसी भी कीमत पर अधिकारियों को रिश्वत नहीं लेने दूंगी. जनता का काम फ्री में करुंगी.  दिल्ली की केजरीवाल की सरकार के कामकाज को जनता तक पहुंचाने का काम करुंगी.

इतनी संपत्ति है बॉबी के पास 

राज्य चुनाव आयोग को सौंपे हलफनामे के मुताबिक, बॉबी के पास 2 लाख रुपये कैश के अलावा 10 लाख रुपये का सोना है. अचल सम्पत्ति की बात करें तो बॉबी कुल 80 लाख रुपये की मालकिन हैं. बता दें कि 38 साल की बॉबी किन्नर 'हिन्दू युवा समाज एकता अवाम आतंकवाद विरोधी समिति' की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष भी हैं. 

बॉबी इसलिए में राजनीति आई 

बॉबी ने मीडिया को दिए  एक इंटरव्यू में राजनीति में आने की वजह बताई थी. उन्होंने कहा, मैं राजनीति में आमजन की मदद करने आई हूं. ट्रांसजेंडर समुदाय में भी पढ़े लिखे लोग हैं. मैं चाहती हूं कि मेरे समाज के लोग भी राजनीति में पहुंचे और समुदाय का नाम रोशन हो. मैं चाहती हूं, इलाके में भ्रष्टाचार को खत्म किया जाए. हमारी समाज में बहुत से लोग पढ़े लिखे हैं. मैं चाहती हूं कि ऐसे तमाम लोग राजनीति में आए और समाज सेवा करें ताकि समाज में हमारा भी नाम बढ़े. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT