Trending News: सर्वर डाउन होने से जीमेल, यूट्यूब सहित गूगल की कई सर्विस ठप्प

कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था काफी धीमी हो गई थी, लेकिन अदाणी ग्रुप का कारोबार दिन पर दिन फैल रहा है। अडानी ग्रुप ने इन दिनों कई ग्लोबल कंपनियों के साथ करार किया।

  • 1611
  • 0

सर्वर डाउन, जीमेल, यूट्यूब सहित गूगल की कई सर्विस ठप्प, किसानों ने भूख हड़ताल के साथ बढ़ाया दबाव, देश के दूसरे सबसे अमीर बिजनेसमैन अदाणी ऐसी ही देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर... 

1: सर्वर डाउन, जीमेल, यूट्यूब सहित गूगल की कई सर्विस ठप्प

आजा के समय में इंटरनेट लोगो का सबसे अच्छा दोस्त बन गया है। खासकर कोरोना काल में लॉकडाउन के समय में इंटरनेट मनोरंजन का सबसे अच्छा साधन बन गया है। वैसे तो आजकल बहुत से ऑनलाइन प्लेटफार्म मौजूद हैं जिसपर आय दिन सीरीज और फ़िल्में आती रहती हैं। लेकिन इन सबमे यूट्यूब सबसे पुराना और लोकप्रिय है जिसकी जगह कोई नहीं ले सकता।  लेकिन अभी मिली जानकारी के मुताबिक यूट्यूब  डाउन हो गया है जिसके कारण लाखों करोड़ों व्यूअर्स परेशान हो उठे हैं। जीमेल, यूट्यूब और गूगल खोज सहित गूगल सेवाएं कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए सर्वर डाउन है। जीमेल और यूट्यूब पर इसी तरह की आउटेज की सूचना दी गई थी। 


2:  किसानों ने भूख हड़ताल के साथ बढ़ाया दबाव 

गृह मंत्री अमित शाह ने आज दोपहर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से किसानों के निकायों के कई नेताओं के रूप में मुलाकात की - नवंबर के अंत से दिल्ली सीमाओं के पास डेरा डाले हुए हजारों प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए भूख हड़ताल की, जो सुबह 8 बजे शुरू हुई। जैसा कि सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन बढ़ रहे हैं, उन्होंने देश भर में प्रदर्शनों की योजना बनाई। सरकार के साथ कई दौर की बातचीत के बावजूद, किसानों ने कहा है कि जब तक नए कानूनों को खत्म नहीं किया जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा।


3: देश के दूसरे सबसे अमीर बिजनेसमैन अदाणी

गौतम अदाणी एक ऐसी शख्सियत हैं जिन्होंने हर मुश्किल को है के झेला है। अपनी इसी काबिलियत और कारोबारी क्षमता के हुनर से वो दुनिया के सबसे अमीर हस्ती बन गए हैं। कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था काफी धीमी हो गई थी, लेकिन अदाणी ग्रुप का कारोबार दिन पर दिन फैल रहा है। अडानी ग्रुप ने इन दिनों कई ग्लोबल कंपनियों के साथ करार किया साथ ही बहुत नए सेक्टरों में एंट्री की।


4: श्रीनगर में पीडीपी नेता के घर पर आतंकवादियों ने की गोलीबारी 

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सोमवार को अज्ञात आतंकवादी द्वारा गोलीबारी किए जाने के बाद पीडीपी नेता के एक निजी सुरक्षा अधिकारी की हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान मंज़ूर अहमद के रूप में हुई है और वह पीडीपी नेता परवेज़ अहमद भट के पीएसओ के रूप में कार्यरत था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, आतंकियों ने श्रीनगर के नाटीपोरा इलाके में PSO पर सोमवार सुबह गोलीबारी की। 


5:राम मंदिर जनता के दान से बनाया जाएगा 

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट द्वारा कहा गया है कि वह भगवान राम के भक्तों से वित्तीय सहायता लेंगें साथ ही ये भी कहा कि मंदिर के निर्माण के लिए सरकारी धन का उपयोग नहीं किया जाएगा। इस मुद्दे पर बात करते हुए श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव ने आगे कहा कि मंदिर का निर्माण करोड़ों भक्तों के सहयोग से ही किया जायेगा।


7: आईआईटी मद्रास में 100 से अधिक कोरोना मामले

अलग-अलग राज्यों में उच्च शैक्षणिक संस्थानों के साथ-साथ कक्षाएं शुरू करना या फिर से शुरू होने वाली कक्षाओं पर विचार करना शुरू कर दिया गया है, आईआईटी-मद्रास में कोविड-19 सुरक्षा चिंताओं को उठाया गया है। कैंपस में मौजूद IITians ने बताया कि कोरोना के प्रसार का सबसे संभावित कारण सामान्य भोजन के कारण हुआ है। जिसे 700 से ज्यादा छात्रों द्वारा साझा किया गया था।


8: दिलजीत दोसांझ ने दिया करारा जवाब

दिलजीत पिछले कई दिनों से सुर्ख़ियों में हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर किसान आंदोलन स्थल पर प्रदर्शनकारियों के बीच पिज्जा बांटते हुए एक तस्वीर वायरल हो रही है।दिलजीत दोसांझ लगातार किसान आंदोलन का समर्थन करते नज़र आ रहे हैं। हाल ही में उनका बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना से सोशल मीडिया पर बहस हुई थी। 


9: पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 27,071 कोरोना केस

भारत में पिछले 24 घंटों में 27,071 नए COVID-19 केस दर्ज हुए हैं। इस अवधि में 336 लोगों की मौत हुई है।इसके साथ ही देश में कोरोना के कुल मामले 98,84,100 हो चुके हैं। वहीं, अब तक देश में कोरोना से कुल 1,43,355 मौतें हो चुकी हैं।


10: निफ्टी, सेंसेक्स ने रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंची

ब्लू चिप एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 0.50% बढ़कर 13,581.80 और बेंचमार्क एस एंड पी बीएसई सेंसेक्स 0.47% बढ़कर 46,319.56 पर 0347 GMT हो गया। शुक्रवार की समाप्ति तक, दोनों सूचकांक पिछले 23 सत्रों में 15 में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT