Trending News: स्वास्थ्य मंत्री ने कहा भारत में वैक्सीन मिलेगी मुफ्त, सौरव गांगुली अस्पताल में हुए भर्ती

सीमित संख्या में उड़ानों के अलावा, भारत ने यूके से सभी यात्रियों के लिए नकारात्मक कोविद परीक्षण रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है।

  • 2055
  • 0

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा भारत में वैक्सीन मिलेगी मुफ्त। ब्रिटेन के यात्रियों के लिए सरकार ने जारी की एसओपी। सौरव गांगुली कोलकाता के अस्पताल में हुए भर्ती। ऐसी ही देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा भारत में वैक्सीन मिलेगी मुफ्त

जैसा कि टीकाकरण ड्राई रन सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविद -19 संक्रमण के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए शुरू होता है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोवायरस वायरस का टीका पूरे भारत में मुफ्त होगा। वैक्सीन की प्रभावकारिता और सुरक्षा के बारे में आश्वासन देते हुए, हर्षवर्धन ने लोगों से आग्रह किया कि वे टीका-विरोधी अफवाहों पर ध्यान न दें।


 ब्रिटेन के यात्रियों के लिए सरकार ने जारी की एसओपी 

8 जनवरी से उड़ानों की आंशिक बहाली की घोषणा के कुछ दिनों बाद, सरकार ने शनिवार को नए कोविद -19 तनाव पर चिंताओं के बीच यूनाइटेड किंगडम से आने वाले यात्रियों के लिए मानक परिचालन प्रक्रिया जारी किए। सीमित संख्या में उड़ानों के अलावा, भारत ने यूके से सभी यात्रियों के लिए नकारात्मक कोविद परीक्षण रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है।


सौरव गांगुली कोलकाता के अस्पताल में हुए भर्ती 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली को शनिवार सुबह दिल की बीमारी की शिकायत के बाद कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांगुली को आज सुबह कोलकाता में वुडलैंड्स अस्पताल में उनके निवास पर जिम में कसरत के दौरान बीमार पड़ने के बाद ले जाया गया था।  एंजियोप्लास्टी करवाने के बाद शनिवार को ही गांगुली को छुट्टी दे दी जाएगी। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और उन पर सभी परीक्षण किए जा रहे हैं।


गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान ने लगाई फांसी 

दिल्ली और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले गाजीपुर बॉर्डर पर केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध करते हुए अफरमेर ने वहां एक शौचालय के अंदर फांसी लगा ली। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। किसान की पहचान 75 वर्षीय कश्मीर सिंह के रूप में हुई, जो उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के निवासी थे। किसानों के बीच, उन्हें लोकप्रिय रूप से "बापू" के रूप में जाना जाता था। सूत्रों के मुताबिक, कश्मीर सिंह ने एक सुसाइड नोट छोड़ा, जिसमें उन्होंने सख्त कदम उठाने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। हालांकि, पुलिस ने इस कारण की पुष्टि नहीं की है।


PM मोदी ने IIM-Sambalpur Campus का किया उद्घाटन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ओडिशा के आईआईएम संबलपुर के स्थायी परिसर की आधारशिला रखी। इवेंट में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 2014 तक भारत में 13 IIM थे। आज, 20 आईआईएम हैं। इतना बड़ा टैलेंट पूल 'आत्मानबीर भारत' अभियान को मजबूत करने में मदद कर सकता है।


पाकिस्तान ने दिलीप कुमार और राज कपूर के पैतृक घर के खरीद को दी मंजूरी 

पुरातत्व विभाग ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं दिलीप कुमार और राज कपूर के घरों को राष्ट्रीय धरोहर के रूप में खरीदने का फैसला किया था। मुख्यमंत्री महमूद खान ने बॉलीवुड के दिग्गजों के घर खरीदने के लिए 23.5 मिलियन रुपये की मंजूरी दी है। कपूर के घर की कीमत 1.5 करोड़ रुपये और दिलीप कुमार के घर की कीमत 8 करोड़ रुपये आंकी गई है। निर्देशक पुरातत्व डॉ। अब्दुल समद के अनुसार, पौराणिक संस्थानों के घर खरीदने के बाद, उन्हें एक संग्रहालय में बदल दिया जाएगा।


भारत से यूके की उड़ानें 6 जनवरी से फिर शुरू होंगी

नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा 8 जनवरी से भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानों को फिर से शुरू करने का फैसला करने के एक दिन बाद, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को और अधिक स्पष्टीकरण की पेशकश की और कहा कि भारत से यूके के लिए उड़ानें 6 जनवरी से शुरू हो सकती हैं, जबकि ब्रिटेन से संचालन मंत्री ने कहा कि भारत 8 जनवरी से शुरू होगा। यह कार्यक्रम 23 जनवरी तक वैध है। तब तक हर सप्ताह 30 उड़ानें संचालित की जाएंगी, जिनमें से प्रत्येक में 15 भारतीय और यूके के वाहक शामिल होंगे।


एलपीजी रिफिल सिलेंडर बुकिंग सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर 

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के ग्राहक अब कंपनी को एक मिस्ड कॉल देकर एक तरलीकृत पेट्रोलियम गैस रिफिल सिलेंडर बुक कर सकते हैं। आईओसी के एक बयान के अनुसार, भारत भर में इंडेन गैस के ग्राहक रिफिल सिलेंडर की बुकिंग के लिए 8454955555 नंबर का उपयोग कर सकते हैं। केंद्रीय तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को ओडिशा के भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम में एलपीजी ग्राहकों के लिए मिस्ड कॉल सेवा शुरू की थी। प्रधान ने भुवनेश्वर में एक नया एलपीजी कनेक्शन प्राप्त करने के लिए मिस्ड कॉल की सुविधा भी शुरू की, जिसे जल्द ही देश के अन्य सभी हिस्सों में विस्तारित किया जाएगा। उन्होंने आग्रह किया कि गैस एजेंसियों और वितरकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि एलपीजी वितरण की अवधि एक दिन से कुछ घंटों तक कम होनी चाहिए।


देश में अब तक 1.03 लोग कोरोना संक्रमण 

पिछले 24 घंटे के अंदर 19 हजार 378 नए केस मिले। 22 हजार 938 लोग रिकवर हुए और 225 की मौत हो गई। देश में अब तक 1.03 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। अच्छी बात ये है कि अब तक 99.04 लाख लोग रिकवर हो चुके हैं। वहीं, अब तक 1.49 लाख लोगों की कोरोना की वजह से जान जा चुकी है।










RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT