Trending News: रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज करेगी टीम , कंगना रनौत ने धाकड़ दल का परिचय दिया

रॉबर्ट वाड्रा की लंदन में लगभग 12 मिलियन पाउंड की संपत्ति से जुड़े मामले में पहले से ही जांच चल रही है।

Trending News: रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज करेगी टीम , कंगना रनौत ने धाकड़ दल का परिचय दिया
robert vadra (credit:facebook)

संपत्ति के मामले में  रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज करेगी टीम। अलीबाबा ग्रुप के संस्थापक को 2 साल के लिए छूटने का संदेह। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान ने लगवाएंगें वैक्सीन। ऐसी ही देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...

1: संपत्ति के मामले में  रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज करेगी टीम 

अवैध संपत्ति मामले की जांच के संबंध में आयकर अधिकारी, व्यवसायी रॉबर्ट वाड्रा, कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद के कार्यालय में हैं। सूत्रों ने कहा कि पूर्वी दिल्ली के सुखदेव विहार स्थित श्री वाड्रा के कार्यालय में पहुंची टीम उनका बयान दर्ज करेगी। रॉबर्ट वाड्रा की लंदन में लगभग 12 मिलियन पाउंड की संपत्ति से जुड़े मामले में पहले से ही जांच चल रही है जो कथित तौर पर उनके हैं। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा 2018 में दर्ज मामले में उनसे बड़े पैमाने पर पूछताछ की गई।


2: कॉर्पोरेट खेती में प्रवेश करने की कोई योजना नहीं 

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आज पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय से गुहार लगाई कि सरकार "बदमाशों" के खिलाफ दो राज्यों में अपनी संपत्ति और सेवाओं की रक्षा करे जिन्होंने अपने कई टेलीकॉम टावरों को क्षतिग्रस्त कर दिया था दिन पहले। हाल ही में संसद द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों को बनाने में कंपनी की कथित भूमिका से नाराज किसानों द्वारा कथित तौर पर प्रतिष्ठानों की बर्बरता की गई थी।


3: अलीबाबा ग्रुप के संस्थापक को 2 साल के लिए छूटने का संदेह

अलीबाबा ग्रुप के संस्थापक जैक मा, जो शंघाई और हांगकांग में चींटी की ब्लॉकबस्टर $ 37 बिलियन की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के अचानक निलंबन के बाद से चीन सरकार की जांच के दायरे में हैं। कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, दो महीने से अधिक समय तक सार्वजनिक रूप से देखा गया। रिपोर्ट्स की मानें तो जैक मा ने अपने टैलेंट शो, अफ्रीका के बिजनेस हीरोज के नवंबर के अंतिम एपिसोड के लिए भी नहीं दिखाया था और अलीबाबा के एक कार्यकारी ने शो में उनकी जगह ले ली थी।


4: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान ने लगवाएंगें वैक्सीन 

ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया द्वारा कोविदिल और कोवाक्सिन को COVID-१ ९ के खिलाफ आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी देने के ठीक एक दिन बाद, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार (4 जनवरी) को कहा कि उसे अभी वैक्सीन नहीं मिलेगी। चौहान ने कहा कि प्राथमिकता समूहों के तहत आने वाले लोगों को पहले वैक्सीन मिलनी चाहिए और उनकी बारी उनके बाद आनी चाहिए।


5: पीएम नरेंद्र मोदी को लेना चाहिए वैक्सीन का पहला शॉट 

रविवार को देश के ड्रग रेगुलेटर DCGI के बाद एक राजनीतिक ढलान शुरू हो गई है, जिसमें भारत के बायोटेक के 'कोवाक्सिन' को कोरोनावायरस के खिलाफ प्रतिबंधित आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दे दी गई है, जिसके साथ कई नेताओं ने DCGI के फैसले पर सवाल उठाए हैं। अपने चरण 3 परीक्षणों के पूरा होने के बिना कोवाक्सिन का प्रतिबंधित उपयोग।


6: कश्मीर में भारी बर्फबारी, हजारों वाहन फंसे

 कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से सोमवार को काट दिया गया था क्योंकि घाटी में बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड बंद हो गए थे, जिससे हजारों वाहन फंसे हुए थे । अधिकांश स्थानों पर रात के दौरान बर्फबारी शुरू हुई और कुछ स्थानों पर सुबह हुई। अभी तक दोपहर तक इसी तरह की तीव्रता की बर्फबारी जारी रहने की संभावना है और शाम तक अस्थायी विराम रहेगा।


7: केंद्र के बीच सातवें दौर की वार्ता

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि दोनों कानून खेत कानूनों के मुद्दे पर सकारात्मक समाधान पाएंगे। तोमर ने कहा कि अगर सरकार तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपनी मांग पर कायम रहती है, तो सरकार तीन कृषि कानूनों पर चर्चा जरूर करेगी। केंद्र सरकार और किसान यूनियन नेताओं के बीच सातवें दौर की वार्ता आज दिल्ली के विज्ञान भवन में शुरू हुई।


8: बाजार ने ताजा रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचाया

नए साल का पहला कारोबारी सप्ताह सोमवार को एक बड़े धमाके के साथ शुरू हुआ, जो सप्ताहांत में कोरोनोवायरस के टीकों से बाहर निकलने की उम्मीद के बीच था। दोनों इक्विटी सूचकांकों ने ताजा रिकॉर्ड ऊंचाई हासिल की। बीएसई सेंसेक्स 195.78 या 0.41 प्रतिशत बढ़कर 48,064.76 पर खुला, जबकि एनएसई निफ्टी 69.45 अंक या 0.50 प्रतिशत उछलकर 14,087.95 पर पहुंच गया।


9: कंगना रनौत ने धाकड़ दल का परिचय दिया

सोमवार को, बॉलीवुड स्टार कंगना रनौत ने खुलासा किया कि उनकी आगामी फिल्म 'धाकड़' के निर्माताओं ने जापानी सिनेमाटोग्राफर टेटसुता लता की भूमिका निभाई है, जो फ्रांस में आधारित है। उसने ट्विटर पर एक पोस्ट के साथ घोषणा की। The क्वीन ’की अभिनेत्री ने एक ट्वीट के साथ,‘ धाकड़ ’टीम के साथ अपनी कुछ तस्वीरों को टेटसुओ नागाटा के साथ अपने नए साल की ब्रंच पार्टी से भी साझा किया।


10: देश में अब तक 1.03 करोड़ लोग संक्रमित

देश में रविवार को कोरोना संक्रमण के कुल 16 हजार 678 केस आए। 19 हजार 658 मरीज ठीक हो गए, जबकि 215 की मौत हो गई। अब तक 1.03 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 99.46 लाख मरीज ठीक हो चुके, 1.49 लाख मरीजों की मौत हो चुकी है।