Trending News: कंगना रनौत मुंबई पुलिस के सामने पेश हुईं, कोविड -19 वैक्सीन रोलआउट के लिए तैयार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार सुबह कोविद -19 टीकाकरण के शुष्क दौर की देखरेख के लिए तमिलनाडु का दौरा किया।

  • 1359
  • 0

कोविड -19 वैक्सीन रोलआउट के लिए तैयार है। मद्रास में 11 जनवरी तक सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत लोगों के जाने के आदेश। जीतन राम मांझी की पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 26 सीटों पर चुनाव लड़ा। ऐसी ही देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...


कोविड -19 वैक्सीन रोलआउट के लिए तैयार है

Covid-19 टीकाकरण रोल-आउट के लिए Asecond ड्राई रन शुक्रवार को देश भर में आयोजित किया जा रहा है। कोविद -19 टीकाकरण की तैयारी के लिए देशव्यापी मॉक ड्रिल 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 736 जिलों के तीन सत्र स्थलों पर आयोजित की जा रही है। पहला ड्राई रन 2 जनवरी को किया गया था। उत्तर प्रदेश और हरियाणा शुक्रवार को ड्रिल में भाग नहीं ले रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार सुबह कोविद -19 टीकाकरण के शुष्क दौर की देखरेख के लिए तमिलनाडु का दौरा किया। मंत्री ने तमिलनाडु की अपनी यात्रा के दौरान निर्धारित स्थलों पर तैयारियों और ड्राईव ड्राई रन संचालन की समीक्षा की।


मद्रास में 11 जनवरी तक सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत लोगों के जाने के आदेश

मद्रास उच्च न्यायालय ने तमिलनाडु में 11 जनवरी तक सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत कब्जे के साथ संचालित करने का आदेश दिया है। इसके अलावा, अदालत ने राज्य सरकार से कहा है कि वह थिएटर अधिभोग के संबंध में 11 जनवरी तक जवाब दे। यदि सरकार ने जवाब नहीं दिया, तो अदालत ने कहा कि उन्हें आदेश जारी करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। कुछ दिनों पहले, सरकार ने एक आदेश जारी किया जिसमें कहा गया था कि तमिलनाडु के सिनेमाघर 100 प्रतिशत कब्जे के साथ काम कर सकते हैं।


एनसीडब्ल्यू सदस्य की टिप्पणी की प्रियंका गांधी ने की निंदा 

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बदायूं बलात्कार और हत्या मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की सदस्य द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि महिलाएं इस तरह की गलत आदतों को बर्दाश्त नहीं करेंगी। एनसीडब्ल्यू की सदस्य चंद्रमुखी देवी की टिप्पणी कि अपराध से बचा जा सकता है अगर पीड़ित ने अकेले पीड़ित पर दोष नहीं लगाया है, तो प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूछा कि क्या इस तरह के रवैये से महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकती है।


जीतन राम मांझी की पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 26 सीटों पर चुनाव लड़ा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांजी के नेतृत्व वाला हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में अन्य दलों के साथ गठबंधन करने के लिए भी तैयार है।


हर्षवर्धन ने कहा कि भारत जल्द ही पूरी आबादी का टीकाकरण कर सकेगा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि जोखिम वाले समूहों को प्राथमिकता देने के बाद जल्द ही भारत में पूरी आबादी को उपन्यास कोरोनवायरस के टीकाकरण करने की वास्तविकता होगी। भारत ने कम से कम समय में टीके विकसित करने में बहुत अच्छा किया है, और वर्तमान में दो टीकों को आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण दिया गया है ... अगले कुछ दिनों में, निकट भविष्य में भी, हम इस टीके को देने में सक्षम होना चाहिए।देशवासियों ने उन लोगों को प्राथमिकता दी है, जो सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों में जोखिम में हैं। सरकार ने पहले ही चीजों की योजना बना ली है।


कंगना रनौत मुंबई पुलिस के सामने पेश हुईं

अभिनेत्री कंगना रनौत शुक्रवार को बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची। वह मुंबई पुलिस के सामने अपनी और अपनी बहन रंगोली के खिलाफ दर्ज एक एफआईआर के सिलसिले में पेश हुईं। उसने राजद्रोह और अन्य आरोपों से संबंधित एक मामले में अपना बयान दर्ज किया है। कास्टिंग डायरेक्टर साहिल सैय्यद की शिकायतों पर एफआईआर दर्ज की गई थी। बांद्रा में मजिस्ट्रेट की अदालत ने 17/10/2019 को रानोट्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था। सय्यद ने कहा था कि कंगना के ट्वीट और बयानों के बाद बॉलीवुड में बहुत साम्प्रदायिक नफरत फैली थी। सैय्यद ने अपनी शिकायत में कहा था कि वह इसके बाद काम पाने में असमर्थ था।


वित्त वर्ष 2021 में भारत का जीडीपी हो सकती है 7.7 %

वर्ष के दौरान कोरोनोवायरस महामारी के कारण आर्थिक संकट के प्रभाव के कारण भारत की आर्थिक वृद्धि 2020-21 में 7 प्रतिशत से अधिक होने की संभावना है। सरकार द्वारा जारी आर्थिक विकास के पहले अग्रिम अनुमानों से पता चलता है कि अर्थव्यवस्था चालू वित्त वर्ष में 7.7 प्रतिशत अनुबंधित होने की संभावना है। 2019-20 में दर्ज 4.2 प्रतिशत वृद्धि के साथ तुलना में 7.7 प्रतिशत संकुचन अर्थव्यवस्था के लिए एक बड़ा झटका है।


भारत-ब्रिटेन के बीच दोबारा शुरू हुई उड़ान 

विमानन अधिकारियों के निर्देशानुसार यूनाइटेड किंगडम से भारत के लिए उड़ानों का संचालन आज से फिर से शुरू हो गया है। यहां तक ​​कि कोविद -19 वैरिएंट के नए अत्यधिक संक्रामक तनाव के मामले भी बढ़ रहे हैं, सरकार ब्रिटेन से उड़ानों को फिर से खोल रही है, जो दिसंबर के अंतिम सप्ताह में बंद कर दिए गए थे। ब्रिटेन से 256 यात्रियों को लेकर पहली उड़ान आज लंदन से दिल्ली पहुंची।


 24 घंटों में कोरोना के मिले 18 हजार से ज्यादा मरीज 

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 18 हजार 94 नए मरीज मिले। 20 हजार 532 ठीक हो गए और 233 की मौत हो गई। इस तरह एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 2688 की कमी आई। अब कुल 2.22 लाख मरीज ही ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है।देश में अब तक 1.04 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1 करोड़ 36 हजार मरीज ठीक हो चुके हैं। 1.50 लाख की मौत हो चुकी है।



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT