Trending News: ट्रांसपोर्ट यूनियन AITWA ने किया बड़ा ऐलान, दिलीप कुमार की तबीयत हुई खराब

साल 1966 में दिलीप ने सायरा से शादी की थी और अब इनकी शादी को 54 साल पूरे हो चुके हैं। अभी खबर सामने आयी है कि दिलीप की तबियत ख़राब है और वो काफ़ी कमजोर हैं।

  • 1481
  • 0

1: सेंट्रल विस्टा पर "एग्रेसिवली मूवमेंट" के लिए सुप्रीम कोर्ट रिबूक सेंटर

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस सप्ताह इसका एक भाग शुरू करने के बाद, केंद्रीय विस्टा परियोजना में कोई निर्माण या विध्वंस नहीं किया जाना चाहिए। जैसा कि सरकार ने अपनी शर्त पर सहमति जाहिर की, सुप्रीम कोर्ट ने कहा "अधिकारी किसी भी तरीके से प्रश्न में साइट को बदलने के बिना औपचारिक प्रक्रिया शुरू करने के लिए स्वतंत्र हैं"।


2: अखिलेश यादव ने किया कृषि बिल का विरोध 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आज पुलिस ने हिरासत में लिया, जब उन्होंने लखनऊ में एक संक्षिप्त धरने का विरोध किया, तब भी जब प्रशासन ने उनके आवास तक जाने वाली सड़क को सील कर दिया कन्नौज जिले में निर्धारित उनकी "किसान यात्रा" से आगे।


3: ट्रांसपोर्ट यूनियन AITWA ने किया बड़ा ऐलान

केंद्र द्वारा शुरू किए गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान संघ द्वारा बुलाए गए भारत बंद के एक दिन पहले, अखिभारतीय व्यापारियों का परिसंघ और शीर्ष परिवहन क्षेत्र के संघ ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने सोमवार को घोषणा की कि वह मंगलवार को भारत बंद में भाग नहीं लेगा।


4: पीओके की महिला जो लड़ रही है चुनाव 


पीओके की एक महिला ने पहले एक आतंकवादी से शादी की थी अब वो उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के ड्रैगुल्ला ब्लॉक से जिला विकास परिषद चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। सुमिया मुज़फ़्फ़राबाद की रहने वाली है और वह दस साल पहले कश्मीर आई थी, वह एक स्थानीय आतंकवादी से शादी करने के बाद, नियंत्रण रेखा पार कर चुकी थी और पुनर्वास नीति के तहत  घर वापस लौट आई थी। 


6:  डोनाल्ड ट्रम्प-मेलानिया के बारे में बातचीत 


स्टेफनी विंस्टन वॉकऑफ, जो कभी यूएस फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प की करीबी सहयोगी थीं, ने मेलानिया अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को तलाक देने वाले सभी दावों को खारिज कर दिया है। वोल्कॉफ, जिन्होंने मेलानिया एंड मी संस्मरण का जिक्र किया उन्होंने ने दावा किया है कि जोड़े ने एक साथ "दावत" की है।


7: फ्रांस में विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा 

दंगाई पुलिस पर अराजक डाकू अराजकतत्वों ने धावा बोल दिया, दुकान के मोर्चों पर तोड़फोड़ की, पुलिस की हिंसा और एक मसौदा सुरक्षा के खिलाफ शनिवार को फ्रांस की राजधानी में प्रदर्शन के दौरान बैरिकेड जला दिए। पुलिस ने आंसू गैस के पीछे के हिस्से को निकाल दिया और तीन घंटे के लिए संकटमोचन के समूहों पर बार-बार आरोप लगाए। अराजकतावादियों के एक समूह ने एक बैंक के शाखा कार्यालय में तोड़फोड़ की, कागजों के ढेर को बाहर आग पर फेंक दिया।


9: दिलीप कुमार की तबीयत हुई खराब 

सायरा बानो और दिलीप कुमार सभी के पसंदीदा जोड़ी रही है। साल 1966 में दिलीप ने सायरा से शादी की थी और अब इनकी शादी को 54 साल पूरे हो चुके हैं। अभी खबर सामने आयी है कि दिलीप की तबियत ख़राब है और वो काफ़ी कमजोर हैं। इस दौरान सायरा ने फ़ैन्स से दिलीप कुमार की सेहत के लिए दुआ करने की अपील की है।


10:  96 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

देश में कोरोना के 96 लाख 77 हजार 203 मामले सामने आ चुके हैं। क़रीब एक लाख 40 हजार 577 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं तीन लाख 96 हजार 729 क़रीब लोगों का इलाज जारी है। 91 लाख 39 हजार 901 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT