Trending News: किसानों के विरोध के बीच कई सड़कें बंद, ब्रिटेन से सभी उड़ानें बंद

ब्रिटेन में उत्परिवर्ती कोरोनवायरस वायरस के फैलने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार सतर्क है और घबराने की जरूरत नहीं है।

  • 1259
  • 0

कोरोनोवायरस को लेकर सरकार की चेतावनी। अर्जुन रामपाल मुंबई NCB कार्यालय पहुंचे। अक्षय कुमार ने ताजमहल पर की शूटिंग। ऐसी ही देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...

1: कोरोनोवायरस को लेकर सरकार की चेतावनी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार यूनाइटेड किंगडम में नए कोरोनवायरस वायरस के बारे में अलर्ट पर है। हर्षवर्धन ने यह भी कहा कि ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए तनाव की खोज से घबराने की जरूरत नहीं है। जैसा कि अधिक देशों ने यूके से यात्रा पर रोक लगाई है, अन्य लोगों ने दक्षिणी इंग्लैंड में कोरोनोवायरस स्वीपिंग के एक नए तनाव को रोकने के लिए इसी तरह की कार्रवाई पर विचार किया है, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसके खिलाफ चेतावनी नोट लगाया और केंद्र से सभी यात्रा को निलंबित करने का आग्रह किया। 


2: क्यों फूट रहा है ममता बनर्जी का गुस्सा 

भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल की राजनीति का एजेंडा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखे हमलों, नेताओं द्वारा उच्च-स्तरीय राजनीतिक दौरों और पार्टी में टीएमसी टर्नकोटों को शामिल करने और कांग्रेस और वाम दलों की राजनीतिक गोलाबारी को कम करने के लिए स्थापित करती प्रतीत होती है। ममता बनर्जी बंगाल में बीजेपी के आक्रामक तेवरों से बौखला गई हैं।


3: अर्जुन रामपाल मुंबई NCB कार्यालय पहुंचे

अर्जुन रामपाल सोमवार को मुंबई में नारकोटिक्स कन्रोल ब्यूरो के दफ्तर पहुंचे। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एजेंसी द्वारा किए जा रहे ड्रग जांच में अभिनेता से पूछताछ की जा रही है। अर्जुन रामपाल सुबह करीब 11:30 बजे मुंबई एनसीबी ऑफिस पहुंचे। 


4: यूके में नए कोरोना संस्करण पर स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त निगरानी समूह की बैठक शुरू हो गई है। मंत्रालय ने यूनाइटेड किंगडम (यूके) में कोरोनावायरस के उत्परिवर्तित संस्करण के उद्भव पर चर्चा करने के लिए एक तत्काल बैठक बुलाई थी, जिसकी पहचान 70 प्रतिशत अधिक संक्रामक होने की पहचान की गई है। वर्चुअल मीटिंग सोमवार को निर्माण भवन में हो रही है।


5: अक्षय कुमार ने ताजमहल पर की शूटिंग 

अक्षय कुमार ने लोकप्रिय कहावत में एक देसी ट्विस्ट दिया - जब रोम में, वही करो जो रोमन करते हैं। अभिनेता ने ताजमहल में पर्यटन को बदल दिया क्योंकि उन्होंने अतरंगी रे की शूटिंग के लिए संगमरमर के आश्चर्य का दौरा किया। उन्होंने शाहजहाँ के उठने-बैठने पर हाथ में गुलाब लेकर ताज के सामने घुमाया। सारा अली खान ने भी अपने शाहजहाँ के लुक में अक्षय की एक तस्वीर साझा की।


6: किसानों के विरोध के बीच कई सड़कें बंद

राष्ट्रीय राजधानी में चल रहे किसानों के विरोध के मद्देनजर सोमवार को दिल्ली में यातायात के आवागमन के लिए कई सड़कें और सीमाएँ बंद हैं। दिल्ली यातायात पुलिस ने किसी भी असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग सुझाए हैं। टिकरी और धांसा बॉर्डर भी किसी भी ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद हैं। यातायात विभाग ने बताया कि झटीकरा बॉर्डर केवल दो पहिया वाहन और पैदल यात्रियों के लिए खुला है।


7: पीएम मोदी अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल में उद्घाटन भाषण देंगे। पीएम मोदी कल शाम 4:30 बजे IISF-2020 में उद्घाटन भाषण देने के लिए तैयार हैं। पीएम मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे।


8: कक्षा 10, 12 के छात्रों के लिए  झारखंड में फिर खुले स्कूल 

झारखंड सरकार ने आज से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। 2021 में बोर्ड की आगामी परीक्षाओं के कारण केवल 10 वीं और 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है। राज्य सरकार ने झारखंड में स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है, जिसमें कई कोविद -19 सुरक्षा दिशा-निर्देश निर्धारित हैं। मुख्य सचिव सुखदेव सिंह। राज्य में स्कूल मार्च 2020 से बंद हैं।


9: ब्रिटेन से तत्काल सभी उड़ानें बंद 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को नए 'अत्यधिक संक्रामक' कोरोना संक्रमण के मद्देनजर केंद्र से ब्रिटेन की सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया। ब्रिटेन में उत्परिवर्ती कोरोनवायरस वायरस के फैलने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार सतर्क है और घबराने की जरूरत नहीं है। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने संयुक्त निगरानी समूह की एक आपात बैठक बुलाई। भारत में आपातकालीन संयुक्त निगरानी समूह की बैठक, स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक की अध्यक्षता में होनी है। 


10: कोरोना संक्रमण के 1 करोड़ 56 हजार मामले 

देश में 1 करोड़ 56 हजार कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से करीब 96 लाख 5 हजार मरीज रिकवर होकर घर जा चुके हैं। साथ ही मौत की बात की जाए तो 1 लाख 45 हजार लोगों की जान जा चुकी है, इनके अलावा 3 लाख 2 हजार मरीजों का इलाज जारी है। 












RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT