Trending News: रजनीकांत नहीं शुरू करेंगे राजनीतिक पार्टी, NDA खेमे में तनाव

तेजस्वी यादव को बिहार का सीएम बनाने के लिए तैयार हैं, तो विपक्षी दल 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए तैयार रहेंगे।

  • 1531
  • 0

रजनीकांत नहीं शुरू करेंगे राजनीतिक पार्टी 

सुपरस्टार रजनीकांत ने एक ट्वीट के जरिए से कहा कि वो अपनी राजनीतिक पार्टी अभी शुरू नहीं करेंगे ।मंगलवार को, रजनीकांत ने एक ट्वीट पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा कि जो लोग उन पर विश्वास करते हैं, उनकी हाल की स्वास्थ्य स्थिति एक चेतावनी के रूप में आई है।


कोरोनोवायरस के नए संस्करण की भारत में पुष्टि 

ब्रिटेन से भारत में लगभग 33,000 यात्री पहुंचे - जहाँ पहली बार 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच उड़ान संचालकों को निलंबित कर दिया गया था। सभी रिटर्नकर्ताओं में से 114 ने कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। अब उनमें से छह को SARS-CoV-2 के नए संस्करण के द्वारा संक्रमित किया गया है। शेष के लिए जीनोम अनुक्रमण भारत की विभिन्न प्रयोगशालाओं में चल रहा है।


डीडी चेयरमैन की आत्महत्या पर जेडीएस एमएलसी ने दी प्रतिक्रिया

कर्नाटक विधान परिषद के उपाध्यक्ष धर्मेगौड़ा की आत्महत्या की खबर के बाद, जेडीएस एमएलसी बीएम फारूक ने कहा है कि वह हाल ही में सदन में हुई इस घटना से नाराज थे, जिसमें सत्र के दौरान उन्हें कुर्सी से नीचे खींच लिया गया था, जिसे हंगामे के बीच चिह्नित किया गया था प्रतिद्वंद्वी दलों के एमएलसी।


NDA खेमे में तनाव, RJD के नेता ने किया नया प्रस्ताव

पिछले हफ्ते अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के 6 सहयोगी बीजेपी में शामिल होने के लिए जेडीयू के 6 विधायकों के पार जाने के बाद बिहार में दोनों दलों में एक बेचैनी बढ़ गई है।अब राष्ट्रीय जनता दल (राजद) इस नए राजनीतिक विकास का फायदा उठाने की कोशिश कर रहा है और उसने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रस्ताव दिया है कि यदि वह तेजस्वी यादव को बिहार का सीएम बनाने के लिए तैयार हैं, तो विपक्षी दल 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए तैयार रहेंगे। 


नोरा फतेही की बॉलीवुड में शोहरत

नोरा फतेही ने बैक-टू-बैक हिट गानों के साथ बॉलीवुड में अपना स्थान पक्का कर लिया है। सोशल मीडिया पर भी उनकी फैन फॉलोइंग में यह काफी स्पष्ट है। डांसर-अभिनेत्री को अब बॉलीवुड की प्रसिद्धी की दीवार कहा जा सकता है, जिसे मुंबई में आम देखा जाता है। नोरा एक ऐसी दीवार के पार आईं, जिसमें उन्हें शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, ऋतिक रोशन, काजोल, कैटरीना कैफ जैसे अन्य लोगों के बीच दिखाया गया था। नोरा ने इंस्टाग्राम पर उसी के बारे में अपनी उत्तेजना साझा की।


अस्थाई ब्रिटेन यात्रा प्रतिबंध: उड्डयन मंत्री 

संबंधित एयरलाइनों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि चेक-इन से पहले, यात्री को एसओपी के बारे में समझाया जाए और दिशा-निर्देशों के अनुसार यात्रियों को सभी प्रासंगिक जानकारी बताते हुए फ़्लाइट घोषणाएं की जाएं।


आलिया भट्ट बॉयफ्रेंड के परिवार संग पहुंची वेकेशन पर

मंगलवार दोपहर मुंबई के एक निजी हवाई अड्डे पर फोटो खिंचवाने के तुरंत बाद आलिया भट्ट और उनके प्रेमी रणबीर कपूर ट्रेंड करने लगे। इस जोड़ी में रणबीर कपूर की मां और अभिनेत्री नीतू कपूर, उनकी बहन रिद्धिमा कपूर साहनी भी थीं। एयरपोर्ट पर रणबीर कपूर के परिवार के साथ आलिया भट्ट ने खुशी के साथ पोज दिया।


डीसी डिज़ाइन के मालिक मुंबई में गिरफ्तार

लोकप्रिय कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया को धोखाधड़ी और जालसाजी के मामले में मुंबई अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया था। कार संशोधन स्टूडियो 'डीसी' के मालिक, छाबड़िया पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 465, 467, 468, 471, 120 (बी) और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था।


भारत में सभी कारों के लिए एयरबैग अनिवार्य 

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने एयरबैग को सामने की यात्री सीट के लिए प्रदान करना अनिवार्य कर दिया है। वाहनों में सुरक्षा सुविधाओं से संबंधित ऑटोमोटिव इंडस्ट्री स्टैंडर्ड (एआईएस) में संशोधन करने के लिए परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जारी एक मसौदा अधिसूचना का प्रस्ताव है कि कारों में यात्री सीटों के लिए एयरबैग अनिवार्य किया जाना चाहिए। कार्यान्वयन के लिए समय सीमाएं नए मॉडल के लिए पहली अप्रैल 2021 और मौजूदा मॉडलों के लिए 1 जून 2021 हैं।


देश में कुल 1.02 करोड़ कोरोना संक्रमित

देश में पिछले 24 घंटे में 16 हजार 72 केस आए हैं। इसके अलावा 822 मरीज रिकवर भी हो गए और 250 मरीजों की जान गई। अब सिर्फ 2.67 लाख मरीजों का इलाज जारी है।  कुल संक्रमितों की संख्या 1.02 करोड़ हो चुकी है। इनमें से 98.06 लाख मरीज रिकवर हो चुके हैं। 1.48 लाख मरीजों की जान जा  चुकी है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT