Trending News: स्टेट आइकॉन चुने गए सोनू सूद, एक बार फिर लग सकता है लॉकडाउन

इस सम्मान पर सोनू ने खुशी जाहिर की है। सूद ने लॉकडाउन के समय बहुत से लोगों की मदद की थी।

  • 1789
  • 0

बिहार में हुआ विभागों का बंटवारा। रविशंकर प्रसाद ने दी प्रतिक्रिया। कोरोना प्रभावित इलाकों में लौट सकता है लॉकडाउन। ऐसी ही देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...


1. बिहार में हुआ विभागों का बंटवारा

बिहार में एनडीए की सरकार बन गई है और कल 14 मंत्रियों ने शपथ भी ले ली। शपथ के बाद विभागों का बंटवारा भी कर दिया गया। नीतीश कुमार ने अपने पास सामान्य प्रशासन, गृह, विजिलेंस समेत वो सभी विभाग रख लिए हैं, जिन्हें किसी मंत्रियों को बांटा नहीं गया है, इसके अलावा डिप्टी सीएम तको कॉमर्शियल टैक्स, वित्त, वन, पर्यावरण, शहरी विकास, आपदा प्रबंधन आदि विभाग दिए गये हैं। 


2. रविशंकर प्रसाद ने दी प्रतिक्रिया 

अगस्ता वेस्टलैंड के मामले में  केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कांग्रेस पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं। मंगलवार के दिन रविशंकर प्रसाद ने बताया कि जब भी कीकबैक की बात होगी तो कांग्रेस की याद ज़रूर आती है। 


3. कोरोना प्रभावित इलाकों में लौट सकता है लॉकडाउन

दिल्ली में बढ़ते कोरोना को देखते हुए शादियों में मिली छूट वापस ले ली है। शादी समारोह में 200 लोगों तक शामिल होने की इजाजत पर रोक लगा कर सिर्फ 50 लोग की इजाज़त ही दी गयी है। साथ ही दिल्ली के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है। दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भी भेजा है।


4. RJD ने बोला नितीश सरकार पर हमला 

बिहार में सरकार बनने के बाद विभागों का का बंटवारा भी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने अपने पास प्रशासनिक और गृह विभाग रखे हैं, तो डिप्टी सीएम के पास शहरी विकास, वित्त के साथ-साथ पर्यावरण और आईटी विभाग भी दिया गया।तारकिशोर को सुशील मोदी वाले सारे विभाग दे दिए है। इसके चलते अब विवाद खड़ा हो गया है।


5. लव जिहाद पर कानून बनाने जा रही MP सरकार

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जल्द ही लव जिहाद पर कानून बनाया जाएगा। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने बताया कि जल्द ही हम लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएंगे। क्योंकि यह एक गैर-जमानती अपराध है इसलिए इस अपराध के लिए दोषियों को पांच साल तक की सजा दी जाएगी। इससे पहले यूपी सरकार इस तरह के कानून बनाने की बात कह चुकी है।


6. कृष्णा से अभी तक नाराज हैं गोविंदा

गोविंदा और कृष्णा के बीच लम्बे समय से विवाद चल रहा है।कपिल के दिवाली स्पेशल एपिसोड में बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा मेहमान बनकर पहुंचे। लेकिन इस एपिसोड में कृष्णा नज़र नहीं आए। शो के दौरान गोविंदा ने कृष्णा अभिषेक को लेकर तल्खी दिखाई।


7. ट्विंकल खन्ना ने 'मेला' को किया ट्रिब्यूट

ट्विंकल खन्ना ने फिल्म 'मेला' को ट्रिब्यूट किया। साथ ही एक तस्वीर भी साझा की। ये तस्वीर एक ट्रक के बैक की है। तस्वीर में ट्रक के पीछे 'मेला' का पोस्टर लगा है। इस पोस्टर में में विलेन गुर्जर की तस्वीर लगी है। यह फिल्म साल 2000 में रिलीज़ हुई थी।


8. पूर्व सांसद अतीक के रिश्तेदार की अवैध संपत्ति ध्वस्त

पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ सरकार लगातार कड़े कदम उठा रही है। मंगलवार को अतीक के करीबी रिश्तेदार की अवैध संपत्ति को ध्वस्त कर दिया गया। इस कार्रवाई के लिए राजस्व टीम के साथ पुलिस बल भी तैनात किया गया था।


9. चुनाव आयोग ने सोनू सूद को चुना स्टेट आइकॉन

सोनू सूद को चुनाव आयोग ने पंजाब राज्य का स्टेट आइकॉन चुना गया है। इस सम्मान पर सोनू ने खुशी जाहिर की है। सूद ने लॉकडाउन के समय बहुत से लोगों की मदद की थी। 


10. कोरोना मरीजों का आंकड़ा 88 लाख के पार 

कोरोना का आंकड़ा 88 लाख 74 हजार 172  पहुंच गया है। साथ ही 82 लाख 88 हजार 169 लोग रिकवर भी हो गये हैं। वहीं 24 घंटे में 28 हजार 377 नए कोरोना मरीज आए

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT