Trending News: नेपाल के PM हुए कोरोना संक्रमित, दिल्ली के स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद

प्रधानमंत्री केपी ओली के कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनके अलावा ओली के निजी सलाहकार और डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

  • 1539
  • 0

कृषि बिल को लेकर राहुल गांधी ने शुरू किया 3 दिवसीय विरोध प्रदर्शन। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे दिल्ली के सभी स्कूल। वहीं दूसरी तरफ स्कूलों, कॉलेजों को खोलने के लिए जारी दिशा-निर्देश। ऐसी ही देश, दुनिया से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...


1: राहुल गांधी ने शुरू किया 3 दिवसीय विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नए विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में तीन दिवसीय विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद "खेति बचाओ यात्रा" के हिस्से के रूप में राज्य में किसानों के साथ जनसभाओं की एक श्रृंखला का आयोजन करेंगे, जिसका उद्देश्य इन कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के रुख को उजागर करना था।


2:  हाथरस के पीड़ित परिवार से मिलने के लिए निकला मार्च

 भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद को यूपी पुलिस ने आज दोपहर तब रोका जब वह 20 वर्षीय महिला के परिवार से मिलने के लिए उत्तर प्रदेश के हाथरस जा रहे थे। एक वीडियो में भीम आर्मी प्रमुख ने सफेद कुर्ता पहने हुए दूसरों के साथ मार्च करते हुए दिखाई दे रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने झंडे लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बता दें हाथरस से करीब 20 किमी पहले उनकी गाड़ी रोक दी गई।


3: 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे दिल्ली के सभी स्कूल

दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में बढ़ते कॉरोनोवायरस मामलों के बीच, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को घोषणा की कि सभी स्कूलों को राष्ट्रीय राजधानी में 31 अक्टूबर, 2020 तक छात्रों के लिए बंद रखा जाएगा।


4: पाकिस्तान ने उठाया एक और कदम 

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर हंगामा करने के लिए कोरोना महामारी के कारण पैदा हुई अस्थिरता का फायदा उठा रहा है। हाल ही में एक मीडिया ब्रीफिंग में, पाकिस्तान के संघीय मामलों के मंत्री और गिलगित-बाल्टिस्तान अली अमीन गंडापुर ने कहा कि पाकिस्तानी सरकार ने जी-बी की स्थिति को बदलने और इसे पूर्ण प्रांत बनाने का फैसला किया है।


7: ट्रम्प की हालत में सुधार 

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले  कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  क्योंकि अमेरिका में चुनाव की तैयारियां तेज़ हो गई हैं ऐसे में शनिवार को डोनाल्ड ट्रम्प ने  कहा कि वह इस चुनाव के अभियान को ख़त्म करने के लिए जल्द ही वापसी करेंगें। एक वीडियो साझा करके उन्होंने अपने स्वास्थ्य की जानकारी दी और बताया कि अब वो अच्छा महसूस कर रहे हैं। 


 8: नेपाल के प्रधानमत्री हुए कोरोना संक्रमित 

नेपाल में भी कोरोना संक्रमण अब बढ़ गया है। कोरोना ने नेपाल के प्रधानमंत्री आवास को अपनी चपेट में ले लिया। खबर है कि प्रधानमंत्री केपी ओली के कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनके अलावा ओली के निजी सलाहकार और डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। साथ ही  सुरक्षा में तैनात 76 जवान भी कोरोना संक्रमित हैं।


10: 24 घंटे में कोरोना के 75,829 नए केस

देश में अब तक कोरोना संक्रमण के  65 लाख 53 हजार केस आ चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ 55 लाख 9 हजार लोग ठीक भी हो चुके हैं, 9 लाख 37 हजार मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है।  वहीं देश में मौत का आंकड़ा 1 लाख के पार जा पहुंच चुका है। 




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT