Trending News: राष्ट्रपति ट्रम्प हुए कोरोना संक्रमित, PM ने दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

सितंबर महीने में वस्तुओं के निर्यात में 5.27 फीसदी की बढ़त हुई है, जबकि इसी दौरान ई-वे बिल भी रिकॉर्ड संख्या में बने हैं। ई-वे बिल का बढ़ना सामान की आवाजाही बढ़ने का संकेत होता है।

  • 1642
  • 0

हाथरस में हुए गैंगरेप मामले में अब मृतका के परिवार वालों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप। वहीं दूसरी तरफ पीड़िता को न्याय दिलाने के दिल्ली में किया जा रहा प्रोटेस्ट। अमेरिका के राष्ट्रपति हुए कोरोना संक्रमित। ऐसी ही देश, दुनिया से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...


1: हाथरस: महिला के परिवार ने पुलिस द्वारा उत्पीड़न का आरोप लगाया


हाथरस केस में हर दिन कुछ नया हो रहा है तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन को उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार की दोपहर को मैदान में धक्का दे डाला। लोकसभा में बारासात के निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले काकोली घोष-दस्तीदार साथ ही टीएमसी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं उन्हें भी उत्तरप्रदेश पुलिस परेशान कर रही थी।


2:  राष्ट्रपति ट्रम्प हुए कोरोना संक्रमित 


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एवं उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।जिसके बाद से देश के प्रधानमंत्री ने ट्विटर के जरिये से ट्रम्प एवं उनकी पत्नी के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है।


3: हाथरस रेप केस पर न्याय के लिए दिल्ली में प्रोटेस्ट 


भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद ने आज 20 वर्षीय दलित महिला से सामूहिक बलात्कार और हत्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है। आज़ाद ने शाम 5 बजे दिल्ली के इंडिया गेट पर विरोध प्रदर्शन  करने का ऐलान किया था लेकिन इंडिया गेट और उसके आस-पास बड़े समारोहों पर प्रतिबंध लगाने के आदेशों के बीच कार्यक्रम स्थल अब पास के जंतर मंतर में स्थानांतरित कर दिया गया है।


4 : राहुल गांधी करेंगे दिवसीय ट्रेक्टर रैली


राहु;राहुल गांधी ने अपने कार्यक्रम में कुछ बदलाव किया है बताया जा रहा है कि 3-5 अक्टूबर को होने वाली रैली अब  4-6 अक्टूबर से पंजाब, हरियाणा में की जाएगी इसे ट्रैक्टर रैली कहा  है। बता दें कि ये रैली नए कृषि कानून के खिलाफ की जा रही है।


5: भाजपा नेता ने ममता बनर्जी को धमकाया


 भाजपा नेता ने कहा था कि अगर वो कोरोना संक्रमित होते है तो वे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गले लगाएंगे,अब वो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं ।पश्चिम बंगाल के नए राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा ने आज अपने फेसबुक पेज पर इस बात दी। श्री हाजरा को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


6:  कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ हुई एफआईआर


 उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर की पुलिस ने कहा कि उसने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और लगभग  पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफिडेविट डिजीज एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज नहीं की है। सामाजिक गड़बड़ी बनाए रखना और फेस मास्क नहीं पहनना। भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। 


7: PM किसानों के साथ घोर अन्याय कर रहे हैं: सोनिया गांधी


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री पर शुक्रवार को नए कृषि कानूनों को लेकर निशाना साधा। उन्होंने एक वीडियो साझा की जिसमे उन्होंने महात्मा गांधी की जयंती के पावन अवसर पर महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री को याद किया और कहा कि मोदी जी इनकानूनों को लागू कर हमारे किसान भाइयों के साथ अन्याय कर रहे हैं। लेकिन शास्त्री किसानों को सम्मान देते थे इसलिए उन्होंने ने "जय जवान, किसान किसान" का नारा दिया। 


8:  पीएम मोदी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि


गांधी जयंती के अवसर पर, पीएम मोदी ने एक वीडियो संदेश साझा करने के लिए ट्विटर पर लिया और महात्मा गांधी की विचारधाराओं के बारे में बताया। नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के स्वतंत्र, आत्मनिर्भर भारत के सपने के बारे में भी बात करते हुए कहा कि गांधीवादी मूल्यों का पालन करने से हमें एक बेहतर विश्व की स्थापना करने में मदद मिलेगी।


9: इकोनॉमी में हो सकता सुधार 

कोरोना संकट के बीच अब अर्थव्यवस्था के पटरी पर लौटने के कई संकेत मिलने लगे हैं। ऐसे ही दो प्रमुख संकेत हैं निर्यात और ई-वे बिल के. सितंबर महीने में वस्तुओं के निर्यात में 5.27 फीसदी की बढ़त हुई है, जबकि इसी दौरान ई-वे बिल भी रिकॉर्ड संख्या में बने हैं। ई-वे बिल का बढ़ना सामान की आवाजाही बढ़ने का संकेत होता है।


10: देश में कोरोना  के मामले 64 लाख के पार


बीते 24 घंटे में 81,484 नए मामले सामने आने के बाद  देश में संक्रमितों की कुल संख्या 64 लाख सेज्यादा हो गई है।  वहीं मरीजों के ठीक होने की दर 83.70 % है। मौत के आंकड़ों  करें तो 24 घंटे में 1,095 लोगों की मौत के बाद संख्या बढ़कर 99,773 हो गई है। 






RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT