Trending News: बिहार चुनाव को लेकर सोनू सूद की अपील, 24 घंटे में आए 43,893 नए मामले

सेंसेक्स में खुलने के साथ ही 258 अंकों की गिरावट देखी गयी, लेकिन थोड़ी देर बाद 75.75 अंक या 0.19 % बढ़कर 40,597.85 हो गया।

  • 1882
  • 0

बिहार में पीएम ने की अयोध्या पर टिप्पणी। निकिता तोमर हत्या का हथियार बरामद। बिहार चुनाव को लेकर सोनू सूद ने की जनता से अपील। ऐसी ही देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...


1: बिहार में पीएम ने की अयोध्या पर टिप्पणी 

 आज प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार के मिथिला क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहे थे, और प्रचार के वक्त अयोध्या में राम मंदिर का जिक्र किया क्योंकि उन्होंने अपनी सरकार के काम और राज्य के लिए उनके गठबंधन के वादों को रेखांकित किया। 


2: निकिता तोमर हत्या का हथियार बरामद 

हरियाणा पुलिस द्वारा गठित एसआईटी ने हत्या के हथियार को खोज निकाला है और गोली चलाने वाले मुख्य आरोपी तौसीफ अहमद द्वारा इस्तेमाल की गई सफेद आई 20 कार के मालिक का पता लगाया, जिसने गोली मार दी थी। सोमवार को फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में 19 वर्षीय कॉलेज छात्रा निकिता तोमर की मौत हो गई।


3: सरकार ने विस्तृत परियोजना रिपोर्ट की तैयार 

सरकार ने मुंबई-पुणे-हैदराबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के लिए पहला निविदा मंगाई है। लगभग 711 किलोमीटर मुंबई-पुणे-हैदराबाद बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए पहली प्री बिड बैठक 5 नवंबर को आयोजित की जाएगी। 


4: मायावती की पार्टी के विधायक सपा में शामिल 

बहुजन समाज पार्टी के पांच विधायकों ने राज्यसभा चुनाव के लिए बसपा के आधिकारिक उम्मीदवार रामजी गौतम से अपना समर्थन वापस ले लिया। पांच विधायकों ने रिटर्निंग अधिकारियों को सूचित किया कि उनके हस्ताक्षर जाली थे।


5: स्टॉर्म ज़ेटा ने मेक्सिको को दी टक्कर 

तूफान ज़ेटा ने मैक्सिको के युकाटन द्वीप पर तेज़ हवा और बारिश से काफी ज्यादा नुकसान हो गया है, रिपोर्ट्स के मुताबिक समुद्र में तूफान के वापस जाने से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। डेल्टा के कुछ हफ्तों के बाद ही ज़ेटा मैक्सिको में आ गया।


6: पेरिस में आर्क डी ट्रायम्फ और एफिल टॉवर में अलर्ट

केंद्रीय पेरिस के आर्क डी ट्रायम्फ और एफिल टॉवर के आसपास के इलाकों को फिर से खाली कर दिया गया है। पुलिस और गवाहों ने कहा कि आर्क डे ट्रायम्फ क्षेत्र और आसपास के मेट्रो स्टेशनों को बम की चेतावनी के बाद खाली कर दिया गया था, लेकिन 1630 तक जीएमटी यातायात सामान्य हो गया था।


7:  पैगंबर मोहम्मद के कार्टून के खिलाफ उमड़ी भारी भीड़

जबसे पैगंबर मोहम्मद के कार्टून छपे हैं फ्रांस के लोगों में गुस्सा फूट पड़ा है। राष्ट्रपति मैक्रों इस फैसले का समर्थन किया था जिसके बाद से मुस्लिम समुदाय अपनी  तीखी प्रतिक्रिया दे रहा है।


 8: शेयर बाजार में हुआ कारोबार में उतार-चढ़ाव 

BSE सेंसेक्स में खुलने के साथ ही 258 अंकों की गिरावट देखी गयी, लेकिन थोड़ी देर बाद 75.75 अंक या 0.19 % बढ़कर 40,597.85 हो गया। वहीं दूसरी तरफ NSE निफ्टी 29.90 अंक या 0.25% बढ़कर 11,919.30 पहुंचा।


9: पिछले 24 घंटे में आए कोरोना 43,893 नए मामले 

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 43,893 मामले आए हैं। इसके अलावा 508 लोगों की मौत भी हो गई। वहीं एक दिन पहले ही कोरोना के मामलों में  गिरावट देखी गई थी। बता दें कि कल यानि मंगलवार को 36469 मामले सामने आए थे।


10 : बिहार चुनाव को लेकर सोनू सूद ने की जनता से अपील

बिहार चुनाव 2020 के प्रथम चरण के चुनाव शुरू हो गए हैं और पूरी सुरक्षाके साथ हुए हैं। PM और कई नेताओं ने भी जनता से वोट करने की अपील की। इन सबके अलावा अभी हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने ट्वीट कर जनता से सोच समझकर वोट करने की अपील की। अब इस पर लोगों की खूब प्रतिक्रिया आ रही है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT