Trending News: बीजेपी-जेडीयू के बीच सीट बंटवारा, पूर्व-एनडीए मंत्री कोयला घोटाले में दोषी

इसमें यह भी आरोप लगाया गया है कि युवती मौत के बाद राज्य सरकार के बारे में झूठ बोलने के लिए उसके परिवार वालों के सामने 50 लाख की पेशकश की गई थी।

  • 1687
  • 0

किसान बिल को लेकर पंजाब, हरियाणा में हो रहे विरोध प्रदर्शन जिसमे राहुल गांधी निभा रहे हैं सक्रीय भूमिका। हाथरस में हुए रेप केस में पीड़िता के परिवार को की गई 50 लाख की पेशकश। वहीं बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी और जेडी के बीच हुआ सीटों का बंटवारा। ऐसी ही देश, दुनिया से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...


1: हाथरस जाते वक्त हुई धक्का-मुक्की पर राहुल ने दी प्रतिक्रिया 


कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जो नए खेत कानूनों के विरोध में इस वक़्त पंजाब में मौजूद हैं, उन्होंने आज कहा कि "यह कोई बड़ी बात नहीं है" कि उन्हें धक्का दिया गया था और वह पिछले सप्ताह जमीन पर गिर गए थे जब वह उत्तर प्रदेश के हाथरस में कथित रूप से सामूहिक बलात्कार और अत्याचार का शिकार हुई 20 वर्षीय दलित लड़की के परिवार से मिलने के लिए गए थे।


2: पीड़िता के परिवार को 50 लाख की पेशकश 

हाथरस मामले के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा दायर एफआईआर में "अज्ञात" लोगों द्वारा देशद्रोह और साजिश का आरोप लगाया गया है। इसमें यह भी आरोप लगाया गया है कि युवती मौत के बाद राज्य सरकार के बारे में झूठ बोलने के लिए उसके परिवार वालों के सामने 50 लाख की पेशकश की गई थी।


3: बड़े पैमाने पर हिंसा से बचने के लिए किया था अंतिम संस्कार


उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि हाथरस पीड़िता का अंतिम संस्कार "बड़े पैमाने पर हिंसा से बचने के लिए" के बीच में किया गया था। यूपी सरकार ने SC को दिए अपने हलफनामे में कहा कि "असाधारण परिस्थितियों ने जिला प्रशासन को परिवार के सदस्यों की सहमति से और रात में पीड़ित के अंतिम संस्कार के लिए मजबूर किया।"


4: बीजेपी-जदयू के बीच सीट-बंटवारे का सौदा


 आगामी बिहार विधानसभा चुनाव से आगे, भारतीय जनता पार्टी  और जनता दल ने सोमवार को सीट-साझाकरण सौदा किया। सूत्रों के अनुसार, बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को गठबंधन, सीटों और उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा की जाएगी।


 6: सेंसेक्स 367 अंक, निफ्टी 11,600 पहुंचा 


 मंगलवार को पॉजिटिव ज़ोन में मार्केट खुल गए। शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 366.76 अंक या 0.94 प्रतिशत बढ़कर 39,340.46 अंक पर खुला और एनएसई निफ्टी 92.35 अंक या 0.80 प्रतिशत बढ़कर 11,595.70 अंक पर पहुंच गया।


7: पूर्व-एनडीए मंत्री कोयला घोटाला में दोषी 


दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के एक पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे को दोषी ठहराया। विशेष न्यायाधीश भरत पराशर राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने रे, राज्य मंत्री को अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान कोयले के लिए, 1999 में केस्टरन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड को आवंटन में झारखंड में ब्रह्मडीह कोयला ब्लॉक के आवंटन में अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में आपराधिक साजिश का दोषी पाया।


 8: ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में वापसी की, मास्क हटाया

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सोमवार को कोरोना के इलाज के बाद चार दिन बाद अस्पताल छुट्टी मिल गई है, बता दें कि कुछ समय पहले, ट्रम्प ने एक ट्वीट के माध्यम से खा था कि वायरस के कारण लगभग 210,000 लोगों को खोने वाले अमेरिका के वासियों को डरने की कोई आवश्यकता नहीं ।


9: एस जयशंकर, माइक पोम्पिओ की टोक्यो में मुलाकात


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज टोक्यो में अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से बातचीत की, द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं और भारत-प्रशांत में स्थिरता सुनिश्चित करने के तरीकों पर ध्यान केंद्रित किया। श्री जयशंकर और श्री पोम्पेओ भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान से मिलकर  चतुर्भुज गठबंधन की मंत्री स्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए टोक्यो में उपस्थित हैं।


10: देश में कोरोना की संख्या 66 लाख के पार


देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 66,85,083 हो गई है। 919023 एक्टिव केस जबकि 56,62,491 मरीज कोरोना से ठीक चुके हैं। अब तक कोरोना से 103569 मरीजों की मौत हो गई है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT