अकेलेपन से परेशान होकर व्हेल पटकने लगी सिर, जानिए क्या है पूरा मामला

इस वीडियो में देखा जा रहा है कि व्हले मछली किनारे आकर दिवार पर अपनी सिर पटकने लगती है. जिससे वीडियो देख रहे लोगों उसके अकेलेपन को महसूस कर सकते है.

  • 1435
  • 0

अकेलापन ऐसी चीज है जिससे इंसान तो क्या, जानवर भी एक समय के बाद फ़्रस्ट्रेट हो जाते है. ऐसा ही कुछ हमें ट्वीटर के एक वायरल वीडियो से देखने को मिला, जिसमें एक व्हेल मछली अपनी सिर पटकते नजर आ रही है. दरअसल साल 2011 से ये व्हेल मछली कनाडा के मैरीनलैंड एम्यूजमेंट पार्क में अकेली एक टैंक में बंद है. 

आपको बता दें कि फिल डेमर्स नामक एक एक्टिविस्ट जोकि मैरीनलैंड एम्यूजमेंट पार्क में काम करते है, उन्होंने ही इस वीडियो को अपने पर्सनल ट्वीटर अकाउंट पर डाला है. इस वीडियो में देखा जा रहा है कि व्हले मछली किनारे आकर दिवार पर अपनी सिर पटकने लगती है. जिससे वीडियो देख रहे लोगों उसके अकेलेपन को महसूस कर सकते है.


आपके जानकारी के लिए बता दें कि वहां के निवासी इस व्हले मछली को मैरीनलैंड एम्यूजमेंट पार्क से निकालने के लिए एक मुहीम चला रहे है. यह वीडियो 4 सितम्बर 2021 का है. इस व्हले मछली को Captive Orca नस्ल का बताया जा रहा है और इसका नाम किस्का है.

वहां के जानकार ये मान रहे हैं कि किस्का नामक व्हेल मछली अकेले रहने की वजह से तनाव में आ गई है, फिर जब एनिमल वेलफेयर सर्विस वालों ने जांच-परताल शुरू की तो पता चला कि उस पार्क के अधिकतर जानवर बिमार है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT