मैं कल से गुस्से से उबल रहा हूं, चार दिन के अंदर इन्हें फांसी पर लटकाया जाए : राजस्थान मंत्री

कन्हैया लाल ने 15 जून को पुलिस को एक शिकायत दी थी शिकायत पत्र उन्होंने लिखा था कि 5-6 दिन पहले मोबाइल पर इंटरनेट के जरिए उनके बेटे से गेम खेलते वक्त आपत्तिजनक पोस्ट हो गई थी .

  • 641
  • 0

राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को नूपुर शर्मा समर्थक करने वाले कन्हैया लाल की बर्बरतापूर्ण हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों की पहचान मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस के रूप में हुई है और दोनों ही उदयपुर के सूरजपोल के रहने वाले हैं। पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले के भीम से गिरफ्तार किया है।

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक पुलिस एम.एल. लाठर ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि उदयपुर घटना में शामिल दोनों व्यक्तियों को राजसमंद जिले के भीम से गिरफ्तार कर लिया गया है। इन्हें गिरफ्तार करने के लिए कई टीमें तैनात की गई थीं। हत्या को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों ने सोशल मीडिया पर ऑनलाइन वीडियो डालकर इस गुनाह की जिम्मेदारी ली थी।

इस हत्या के बाद से उदयपुर में भारी तनाव का माहौल है और प्रशासन द्वारा पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है। साथ ही धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अम्बामाता, सूरजपोल, भूपालपूरा व सविना में आगामी आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने को भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।

कन्हैया लाल पुलिस को दी थी शिकायत 

कन्हैया लाल ने 15 जून को पुलिस को एक शिकायत दी थी शिकायत पत्र उन्होंने लिखा था कि 5-6 दिन पहले मोबाइल पर इंटरनेट के जरिए उनके बेटे से गेम खेलते वक्त आपत्तिजनक पोस्ट हो गई थी . इसके बाद मैंने पोस्ट डिलीट कर दी. कन्हैयालाल ने आगे लिखा था कि मेरे खिलाफ 11 जून को मेरे पड़ोसी द्वारा मामला दर्ज कराया गया.

कन्हैया लाल पुलिस से मांगी थी सुरक्षा

पुलिस को दी शिकायत में कन्हैया लाल ने कहा था कि नाजिम और उसके साथ 5 लोग उसकी दुकान की रेकी कर रहे हैं. मुझे दुकान नहीं खोलने दे रहे हैं. मेरी दुकान खुलते ही ये लोग मुझे जान से मारने की कोशिश करेंगे. नाजिम ने मेरा फोटो समाजग्रुप में वायरल कर दिया है. सबसे कह दिया है कि ये व्यक्ति अगर कहीं दिखे या दुकान पर आए तो जान से मार देना. ये लोग दबाव बना रहे हैं कि अगर मैंने दुकान खोली, तो मुझे जान से मार दिया जाएगा.

पुलिस ने कराया था समझौता

वहीं पुलिस ने दावा किया है कि कन्हैयालाल की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों का समझौता करा दिया था. लेकिन इसके बावजूद आरोपी कपड़े सिलवाने के बहाने कन्हैया लाल की दुकान में पहुंचे और वहां उनकी हत्या कर दी.

वहीं राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, मैं कल से गुस्से से उबल रहा हूं. इनको तुरंत ठोक देना चाहिए. चार दिन के अंदर इन्हें फांसी पर लटकाया जाए. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT