जानिए उद्धव ने महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे को क्यों निकाला शिवसेना से

महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे हरकत में आ गए हैं. उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. उद्धव ठाकरे ने एक पत्र जारी कर इस बात की जानकारी दी है.

  • 569
  • 0

महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे हरकत में आ गए हैं. उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. उद्धव ठाकरे ने एक पत्र जारी कर इस बात की जानकारी दी है. पत्र में उद्धव ठाकरे ने लिखा है कि उन्हें (एकनाथ शिंदे) पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण पार्टी से निष्कासित किया जा रहा है. शिवसेना के विद्रोह के बाद एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए सीएम बन गए हैं. वहीं शिंदे गुट के बागी विधायक ने दावा किया है कि जल्द ही उद्धव टाकरे से हमारी सुलह हो जाएगी.

शिवसेना नेता के पद से हटाया गया

उद्धव ठाकरे द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि एकनाथ शिंदे ने स्वेच्छा से पार्टी की सदस्यता छोड़ी है, इसलिए मुझे शिवसेना पार्टी के अध्यक्ष के रूप में दी गई शक्तियों का उपयोग करके मैं आपको शिवसेना नेता के पद से हटा देता हूं. पार्टी संगठन में.

क्या कहा बागी विधायक ने

शिवसेना के बागी विधायक और एकनाथ शिंदे के खेमे के सदस्य दीपक केसरकर ने कहा कि उद्धव ठाकरे बड़े कद के नेता हैं और हम उनके खिलाफ नहीं बोलेंगे. हम उनसे सही समय पर बात करेंगे. सारी गलतफहमी दूर हो जाएगी.

खुद को शिवसैनिक मानते हैं एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की बगावत 20 जून से शुरू हो गई थी. एकनाथ शिंदे ने खुद को सच्चा शिवसैनिक बताया था. उन्होंने कहा था कि हम बालासाहेब ठाकरे की हिंदुत्व की राजनीति को आगे बढ़ा रहे हैं. आपको बता दें कि मीडिया को संबोधित करते हुए सावंतवाड़ी से शिवसेना विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि हमने एक नई पार्टी बनाई है जिसका नाम शिवसेना है- बालासाहेब ठाकरे.

उद्धव ठाकरे ने 29 जून को दिया इस्तीफा

फ्लोर टेस्ट में शिवसेना को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद 29 जून को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री और एमएलसी के पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके एक दिन बाद 30 जून को एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के सीएम के रूप में शपथ ली.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT