बीबीसी के लाइव रेडियो शो में दी गई पीएम नरेंद्र मोदी की मां को गाली, ऐसे लोगों ने निकाला गुस्सा

बीबीसी के लाइव रेडियो शो में एक कॉलर ने पीएम की मां के खिलाफ अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया है। यहां जानिए लोगों ने कैसे जताया है विरोध।

  • 2059
  • 0

कई बार कुछ शो ऐसे सामने आ जाते हैं जोकि लोगों के बीच चर्चा का विषय रहते हैं। यहां हम बात कर रहे हैं उन्हीं में से एक शो बिग डिबेट की। ब्रिटेन में बीबीसी एशियाई नेटवर्क के बिग डिबेट रेडियो शो के वक्त कुछ ऐसा हुआ जिसके चलते सोशल मीडिया पर बायकोट बीबीसी नंबर वन पर ट्रेंड करने लगा है। दरअसल शो के वक्त एक वक्ता ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के खिलाफ अपशब्द कहे हैं। ब्रिटेन के अंदर रह रहे सिखों और भारत के लोगों के प्रति नस्ली भेदभाव पर आयोजित डिबेट से पूरी चर्चा भारत में चल रहे किसानों के प्रदर्शन की तरफ मुड़ गई है।

शो के वक्त एक कॉलर ने पीएम की मां के खिलाफ अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया है। इस पूरी घटना को वीडियो के जरिए ट्विटर पर शेयर किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग कॉमेंट कर रहे हैं और तीखी प्रतिक्रिया अपनी देते हुए नजर आ रहे हैं। कई लोग इस शो से जुड़े लोगों की जमकर कड़ी आलोचना कर रहे हैं। उनका कहना है कि बीबीसी ने इस आपत्तिजनक कॉमेंट को ऑन एयर जाने दिया है।

किरन बलखिया ने अपनी बात रखते हुए कहा कि बीबीसी इस बात के लिए माफी मांगे कि उसमें अपने शो में लोगों के शामिल होने से पहले उनकी जांच की नहीं की? ऐसी भाषा एक सम्मानित संस्थान के लिए नहीं है। इसके अलावा नदिंनी ने लिखा है कि बीबीसी यहां पर क्या बढ़ावा दे रहा है। यह एक बेहद ही गंभीर मामला है। इसके अलावा बीबीसी को इस अपमानजनक भाषा और पीएम मोदी की मां पर अपमानजक भाषा और पीएम मोदी की मां पर भद्दे कामेंट के लिए जवाब देना चाहिए। इन सबके बीच अमन दूबे ने अपनी बात रखते हुए कहा यह बहुत ही शर्मनाक काम है। पीएम मोदी की मां को शो पर गाली दी गई है। इस  ऑडियो के वायरल होने के बाद ट्विटर पर बॉयकॉट बीबीसी टॉप पर ट्रेंड में पहुंच गया है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT