Ukraine-Russia War: यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए जारी की गई एडवाइजरी, बिना बताए सीमा पर न जाने की दी सलाह

यूक्रेन पर रूस के हमले का आज तीसरा दिन है. शनिवार रात से ही रूसी सेना ने राजधानी कीव को घेर लिया है. ऐसे में यूक्रेन-रूस युद्ध में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए नई एडवाइजरी जारी की है.

  • 928
  • 0

यूक्रेन-रूस युद्ध में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए नई एडवाइजरी जारी की है. इसके मुताबिक किसी को भी बिना बताए सीमावर्ती इलाकों में जाने की सलाह नहीं दी गई है. एडवाइजरी में कहा गया है कि सीमा पर जाने से पहले कीव स्थित दूतावास के अधिकारियों से संपर्क किया जाना चाहिए. इसके लिए हेल्पलाइन नंबर पहले ही जारी किए जा चुके हैं. आपको बता दें कि यूक्रेन पर रूस के हमले का आज तीसरा दिन है. शनिवार रात से ही रूसी सेना ने राजधानी कीव को घेर लिया है.

ये भी पढ़ें:- Coronavirus Cases Today: देश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट, इतने मरीजों की गई जान

एडवाइजरी में कहा गया है, 'कई सीमा चौकियों पर स्थिति बेहद संवेदनशील है. हम पड़ोसी देशों के दूतावासों के संपर्क में हैं और यहां फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने का काम किया जा रहा है. जो लोग बिना बताए सीमा पर पहुंच रहे हैं, उन्हें हमारी मदद करना मुश्किल हो रहा है. तो वहां जाने से पहले हमें बता दें. भारतीय दूतावास के मुताबिक यूक्रेन के पश्चिमी शहर थोड़े ज्यादा सुरक्षित हैं.

ये भी पढ़ें:-मार्च में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

यहां खाने-पीने की कोई समस्या नहीं है. साथ ही यह भी कहा गया है कि वे जहां भी हैं अगले आदेश तक वहीं रहें. देश के पूर्वी हिस्से में रहने वाले लोगों को भी अपने घरों में रहने को कहा गया है. बता दें कि हंगरी और रोमानिया के रास्ते भारतीय नागरिकों को निकाला जा रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT