बेरोज़गार शख्स ने अपनाया अनोखा तरीका, हर घंटे मिलने लगे नौकरी के ऑफर

लंदन में कोरोना महामारी के दौरान जब हज़ारों लोग अपनी जॉब खो बैठे थे. तब पाकिस्तान के रहने वाले एक शख्स ने जॉब तलाशने का ऐसा तरीका ढूंढा कि सोशल मीडिया पर उसकी खूब चर्चा हो रही है. हर रोज़ इंटरव्यू देने के बाद जब शख्स को नौकरी नहीं मिली, तो...

  • 870
  • 0

लंदन में कोरोना महामारी के दौरान जब हज़ारों लोग अपनी जॉब खो बैठे थे. तब पाकिस्तान के रहने वाले एक शख्स ने जॉब तलाशने का ऐसा तरीका ढूंढा कि सोशल मीडिया पर उसकी खूब चर्चा हो रही है. हर रोज़ इंटरव्यू देने के बाद जब शख्स को नौकरी नहीं मिली, तो इस शख्स ने रेलवे स्टेशन पर अपने रेज्यूमे का पॉप-अप स्टैंड लगा दिया. ऐसा करने के कुछ घंटो बाद ही शख्स को नौकरी के ऑफर आने शुरू हो गए.

फाइनेंस में फर्स्ट डिविजन

जानाकरी के मुताबिक इस शख्स का नाम हैदर मलिक है जिसकी उम्र 24 साल है. मिडिलसेक्स यूनिवर्सिटी से बैंकिंग और फाइनेंस में फर्स्ट डिविजन पाने के बाद भी  हैदर को नौकरी नहीं मिल पा रही थी. लंदन में रहने वाले हैदर दर-दर नौकरी की तलाश में भटक रहे थे. हाल ही में उन्होंने लंदन के रेलवे स्टेशन पर पॉप-अप स्टैंड एड दिया. उन्होंने एक साइन बोर्ड में अपनी सीवी की डिटेल शेयर की. साथ ही अपने लिंक्डइन और सीवी का क्यूआर कोड भी शेयर किया.

ये भी पढ़ें- भगवान शिव को भी भेज दिया गया नोटिस, जानिए पूरा मामला

शख्स की ज़ाबनी

हैदर ने कहा- "इसका आइडिया मुझे मेरे पिता ने दिया था. पहले तो मुझे कुछ घबराहट महसूस हुआ, क्योंकि मैं खाली हाथ खड़ा था. मेरे बैग में सीवी की कॉपी थी. मैंने उसे निकाल लिया और वहां से गुजरने वाले लोगों को सिर्फ हंसकर गुड मॉर्निंग विश करने लगा. इस बीच कुछ लोगों ने मुझे स्माइल पास किया. कुछ ने अपना कार्ड दिया. किसी ने मेरी फोटो खींच ली और सोशल मीडिया पर डाल दिया." फोटो वायरल होने के बाद हैदर मलिक को नौकरी के कॉल आने लगे.  साथ ही उन्होंने बताया  "मुझे एक विभाग के डायरेक्टर का मैसेज आया. इसमें लिखा था- 10:30 बजे इंटरव्यू के लिए आना है. एड्रेस भी लिखा था. मैं वहां पहुंच गया. दूसरे राउंड के इंटरव्यू के बाद मेरी नौकरी लग गई."     



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT