Lucknow: फाइटर प्लेन मिराज का टायर चोरी, सड़क जाम में फंसे ट्रक से बदमाशों ने उतारा

लखनऊ में बख्शी-का-तालाब एयरबेस से जोधपुर एयरबेस के लिए बाध्य सैन्य सामानों की एक खेप ले जा रहे ट्रक से अज्ञात बदमाशों ने मिराज फाइटर जेट का टायर चुरा लिया.

  • 1127
  • 0

लखनऊ में बख्शी-का-तालाब एयरबेस से जोधपुर एयरबेस के लिए बाध्य सैन्य सामानों की एक खेप ले जा रहे ट्रक से अज्ञात बदमाशों ने मिराज फाइटर जेट का टायर चुरा लिया. चोरी 27 नवंबर की देर रात लखनऊ के शहीद पथ पर हुई, जहां ट्रक जोधपुर एयरबेस की ओर जा रहा था. ट्रक चालक हेम सिंह रावत ने पुष्टि की कि वह बख्शी-का-तालाब एयरबेस से सैन्य सामानों की खेप ले जा रहा था.

शहीद पथ पर हुई चोरी

शहीद पथ पर जाम लग गया और स्थिति का फायदा उठाकर स्कॉर्पियो वाहन में सवार बदमाशों ने टायर बांधने में प्रयुक्त पट्टा तोड़ दिया और चोरी कर ली. जब तक ट्रक चालक को इसकी जानकारी हुई तब तक चोर भाग चुके थे. उन्होंने मौके पर पहुंची पुलिस को बुलाया और जांच शुरू की. ट्रक चालक ने बताया कि चोरों ने चोरी को रात 12:30 बजे से 1 बजे के बीच उस समय अंजाम दिया जब शहीद पथ पर जाम लगा था जिसके कारण ट्रक धीमी गति से चल रहा था.

स्कॉर्पियो से आए थे बदमाश

डीसीपी ईस्ट अमित कुमार ने बताया कि घटना 27 नवंबर की है और एक दिसंबर को प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. अमित कुमार ने बताया कि बख्शी का तालाब एयरबेस से माल अजमेर जा रहा था और पुलिस संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही है. डीसीपी ईस्ट ने कहा, "मिराज 2000 फाइटर जेट के पांच पहियों को लखनऊ एयरबेस से अजमेर भेजा जा रहा था, जिसमें से एक टायर गायब है. आगे की जांच जारी है."

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT