केंद्रीय कैबिनेट की बैठक शुरु, कुछ ही समय में पेश होगा देश का बज़ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी संसद भवन पहुंच गए हैं और यहां केंद्रीय कैबिनेट की बजट पूर्व बैठक करेंगे. वित्त मंत्री निर्मला सीतारामण पहले ही संसद भवन पहुंच चुकी हैं और ठीक 11 बजे संसद में बजट पेश करेंगी.

  • 336
  • 0

केंद्रीय  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में आज देश का आम बजट पेश करेंगी. यह पेपरलेस बजट पेश होगा. बजट आज सुबह 11 बजे पेश किया जाएगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कैबिनेट बैठक में शामिल होने के लिए संसद भवन पहुंच गई हैं. इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत किशनराव कराड, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी और वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने केंद्रीय बजट 2023-24 पेश करने से पहले राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की थी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने बजट को औपचारिक मंजूरी दी थी. अगले साल लोक सभा चुनाव होने के चलते मोदी सरकार के लिए यह बजट काफी अहम माना जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी संसद भवन पहुंच गए हैं और यहां केंद्रीय कैबिनेट की बजट पूर्व बैठक करेंगे. वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन पहले ही संसद भवन पहुंच चुकी हैं और ठीक 11 बजे संसद में बजट पेश करेंगी.

 केंद्रीय कैबिनेट की बैठक शुरू

संसद भवन में केंद्रीय कैबिनट की बैठक शुरू हो गई है और इसके साथ ही बजट का फाइनल काउंटडाउन जारी है. अब से ठीक 40 मिनट बाद बजट पेश होगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अच्छा बजट आ रहा है.

बजट से टेक्सपेयर्स को बड़ी उम्मीदें

आम  बजट 2023 से टेक्सपेयर्स को बड़ी उम्मीदें है. उम्मीद की जा रही है कि सरकार इस बार टेक्सपेयर्स को राहत दे सकती है और इंवेस्टमेंट में इजाफा करने ले लिए बड़ा फैसला ले सकती है.

शेयर बाजार में शानदार उछाल

बज़ट से पहले शेयर बाजार में रौनक जारी है. शेयर बाजार में बज़ट से पहले शानदार उछाल देखा जा रहा है. सेंसेक्स 378.32 अंक यानी 0.64 फीसदी की तेजी के साथ 59,928.22 पर कारोबार कर रहा है. निफ्टी 109.95 अंक यानी 0.62 फीसदी की उछाल के साथ 17,772.10 पर देखा जा रहा है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT