JEE-Mains चौथे चरण की परीक्षाएं अब अगस्त-सितंबर में, जानें तारीख

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को कहा कि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई (मेन) के चौथे संस्करण को 26 अगस्त -2 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है,

  • 805
  • 0

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को कहा कि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई (मेन) के चौथे संस्करण को 26 अगस्त -2 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, ताकि उम्मीदवारों को महत्वपूर्ण परीक्षा के दो सत्रों के बीच चार सप्ताह का अंतर मिल सके.

संयुक्त प्रवेश परीक्षा-मुख्य का चौथा संस्करण पहले 27 जुलाई से 2 अगस्त तक आयोजित होने वाला था। प्रवेश परीक्षा के चौथे संस्करण के लिए कुल 7.32 लाख उम्मीदवार पहले ही पंजीकरण करा चुके हैं

"छात्र समुदाय की लगातार मांग को देखते हुए और उम्मीदवारों को अपने प्रदर्शन को अधिकतम करने में सक्षम बनाने के लिए, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को जेईई (मुख्य) 2021 परीक्षा के सत्र तीन और चार के बीच चार सप्ताह का अंतराल प्रदान करने की सलाह दी गई है.

"तदनुसार, जेईई (मेन), 2021, सत्र चार अब 26 अगस्त, 27 और 31 अगस्त को और 1 और 2 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। कुल 7.32 लाख उम्मीदवार पहले ही जेईई (मेन), 2021, सत्र के लिए पंजीकरण करा चुके हैं। चार,” प्रधान ने ट्वीट किया. मंत्री ने कहा कि जेईई-मेन सत्र चार के लिए पंजीकरण अभी भी जारी है। उन्होंने कहा कि पंजीकरण की तिथि 20 जुलाई तक बढ़ाई जाएगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT