जम्मू पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की

1 जनवरी को इस गांव में हुए दोहरे आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत और करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए थे. राजौरी से गृह मंत्री की जम्मू वापसी दोपहर करीब दो बजे होगी. जम्मू पहुंचने पर गृहमंत्री एयरपोर्ट से सीधे राजभवन के लिए रवाना हो जाएंगे.

  • 300
  • 0

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जम्मू एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं. इस दौरान एलजी मनोज सिन्हा ने एयरुपोर्ट पर पहुंच गृहमंत्री का स्वागत किया. खराब मौसम के चलते अमित शाह का राजौरी का दौरा रद्द कर दिया गया है.  अब वह फोन पर आतंकी हमले में शिकार हुए लोगों के परिवार वालों से बातचीत करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर चर्चा के लिए अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर रहे है.

पीड़ित परिवारों से फोन पर बातचीत करेंगे शाह

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती राजौरी में नरसंहार से उपजे हालात में आतंक विरोधी अभियान को तेजी देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू के एक दिवसीय दौरे पर हैं. गृह मंत्री ढांगरी में आतंकी हमले के पीड़ित परिवारों से फोन पर बात करने के बाद जम्मू राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की मौजूदगी में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में जम्मू कश्मीर पुलिस, सुरक्षाबलों व खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों को खुफिया नेटवर्क व सुरक्षा ग्रिड को और पुख्ता बनाकर प्रदेश में सक्रिय आतंकियों को खत्म करने के अभियानों में तेजी लाने के निर्देश मिलना तय हैं. 

राजौरी हमले में 7 लोगों की हुई थी मौत 

बता दें कि 1 जनवरी को इस गांव में हुए दोहरे आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत और करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए थे. राजौरी से गृह मंत्री की जम्मू वापसी दोपहर करीब दो बजे होगी. जम्मू पहुंचने पर गृहमंत्री एयरपोर्ट से सीधे राजभवन के लिए रवाना हो जाएंगे. शाम करीब चार बजे वह वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश देकर दिल्ली लौट जाएंगे.

नए साल में जम्मू में गृह मंत्री का पहला दौरा 

नए साल में केंद्रीय गृह मंत्री का यह पहला दौरा है. इसको लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं.  गृह मंत्री के दौरे को देखते हुए गुरुवार दोपहर को जम्मू में सुरक्षाबलों, जम्मू-कश्मीर पुलिस व ट्रैफिक पुलिस ने रिहर्सल भी की और बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए. उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, गृहमंत्री शुक्रवार को विशेष विमान से जम्मू के तकनीकी हवाई अड्डे पर पहुंचे हैं. उनके साथ गृह मंत्रालय व सुरक्षाबलों के कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं। यहां से गृहमंत्री हेलीकाप्टर से राजौरी रवाना होंगे.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT