UP की 12वीं बोर्ड की परीक्षा भी हुई रद्द, ऐसे तैयार किया जाएगा रिजल्ट

बैठक में प्रदेश के माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा मंत्री उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी शामिल थे

  • 6771
  • 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा सीबीएसई की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं रद्द होने की घोषणा पिछले दिनों की गई. इस घोषणा के बाद देश के कई राज्यों ने इस फैसले पर अपनी सहमति दिखाई. आज यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. इस बात की जानकारी उपमुख्यमंत्री दिनेश लाल शर्मा ने दी. बीते कई दिनों से इस मुद्दे पर कयास लगाए जा रहे थे.


बैठक में प्रदेश के माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा मंत्री उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी शामिल थे

कोरोना काल में ये फैसला बच्चों की सुक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया. अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इस सिलसिले में की गई बैठक में यह फैसला लिया गया. इस बैठक में प्रदेश के माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा मंत्री और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी शामिल थे.

{{read_more}} 

इस बार 26,09,501 विद्यार्थी पंजीकृत

जानकारी के लिए बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश बोर्ड में 12वीं के 26,09,501 विद्यार्थी पंजीकृत हैं. सरकार के इस फैसले से कोरोना संकट के बीच पशोपेश में फंसे करीब 26 लाख छात्रों को राहत मिलेगी.

पीएम मोदी पहले भी कह चुके हैं कि हमारी प्राथमिकता छात्रों की सुरक्षा है. ऐसे में हम चाहते हैं कि छात्र पहले सुरक्षित रहें. इसी बात पर मुख्यमंत्री योगी भी अमल कर रहे हैं. ऐसे में यूपी में ये फैसला लिया गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT