सपा प्रमुख अखिलेश ने चाचा शिवपाल यादव के पीएसपी (एल) के साथ गठबंधन की घोषणा

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ समझौता किया और उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दोनों दलों के बीच गठबंधन की घोषणा की.

  • 772
  • 0

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ समझौता किया और उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दोनों दलों के बीच गठबंधन की घोषणा की. अखिलेश ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा, "पीएसपीए (एल) के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात की और गठबंधन के मामले को अंतिम रूप दे दिया गया है.


क्षेत्रीय दलों को साथ लेने की नीति लगातार सपा को मजबूत कर रही है और पार्टी और अन्य सहयोगियों को ऐतिहासिक रूप से आगे बढ़ा रही है. अखिलेश ने यह घोषणा दोपहर में अपने चाचा के आवास पर अपने चाचा से मिलने के बाद की.


ये भी पढ़े : UPTET परीक्षा तारीख 2021 का ऐलान, जाने कब होगा EXAM


दोनों दलों के सैकड़ों समर्थक शिवपाल के आवास के बाहर जमा हो गए और उन्होंने 'चाचा-भतीजा जिंदाबाद' के नारे लगाए.सपा सूत्रों के मुताबिक अखिलेश के वहां पहुंचने से पहले पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव अपने भाई शिवपाल के आवास पर मौजूद थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT