यूपी डीजीपी ने जारी की गाइडलाइन, मुहर्रम में नहीं रखे जाएंगे ताजिया न ही निकलेगा जुलूस

प्रदेश के अलीगढ़, अमरोहा, हाथरस, एटा, फर्रुखाबाद, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, प्रतापगढ़ और श्रावस्ती में अब एक भी कोरोना संक्रमित नहीं है.

  • 2341
  • 0

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में डीजीपी (DGP) ने मुहर्रम (Muharram guideline) को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं. इस बार कोविड को देखते हुए जिलो में मुहर्रम जुलूस की अनुमति नहीं दी गई है. डीजीपी ने इसको लेकर जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दे दिए हैं. डीजीपी ने पुलिस अधीक्षकों को धर्म गुरुओं से संवाद बनाने, सभी महत्वपूर्ण स्थलों की चेकिंग करने, बीट स्तर पर हालातों का परीक्षण कर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं.

वहीं कोरोना की स्थिति को लेकर बात करें तो इस समय राज्य में कोविड के केसों की संख्या बहुत कम हो गई है. एक ओर जहां देश के बड़े राज्यों में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर जोर पकड़ रहा है, वहीं प्रदेश में तो एक्टिव केस हर दिन कम ही होते जा रहे हैं. प्रदेश के 75 में से दस जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं.


24 घंटे में मिले 36 संक्रमित मरीज

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर ट्रैक, टेस्ट तथा ट्रीट फार्मूला पर काम हो रहा है. प्रतिदिन दो से ढाई लाख सैंपल की टेस्टिंग की जा रही है. बीते 24 घंटे में दो लाख 48 हजार 152 कोविड सैम्पल की जांच की गई और इस दौरान 36 नए संक्रमित मिले हैं. इसी दौरान 76 लोगों को कोरोना संक्रमण से मुक्ति भी मिली है. 24 घंटे में पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत रही. अब प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.60 प्रतिशत है। प्रदेश में अब एक्टिव कोविड केस की संख्या 664 है. इनमें भी 452 लोग घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.


ये 10 राज्य हुए कोरोना संक्रमण मुक्त

प्रदेश के अलीगढ़, अमरोहा, हाथरस, एटा, फर्रुखाबाद, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, प्रतापगढ़ और श्रावस्ती में अब एक भी कोरोना संक्रमित नहीं है. यह जनपद कोविड संक्रमण से मुक्त हो गए हैं. सूबे में अब तक किसी भी जिले में दोहरे अंक में नए केस की पुष्टि नहीं हुई है. 52 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 23 जनपदों में इकाई अंक में एक भी संक्रमित नहीं. अब तक प्रदेश के 16 लाख, 85,049 लोग इसके संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT