UPTET 2021: परीक्षाएं कैंसिल होने के बाद अभ्यर्थियों को फ्री में परीक्षा केंद्र पर पहुंचाएगी सरकार

उत्तर प्रदेश पात्रता 2021 की परीक्षा का पेपर रविवार को परीक्षा शुरू होने से पहले ही लीक कर दिया गया, जिसके चलते तुरंत ही परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया.

  • 838
  • 0

उत्तर प्रदेश से जुड़ा एक बड़ा मामला इस वक्त सामने आया है. उत्तर प्रदेश पात्रता 2021 की परीक्षा का पेपर रविवार को परीक्षा शुरू होने से पहले ही लीक कर दिया गया. पेपर लीक होने की जानकारी सामने आने के बाद पूरे राज्य में हड़कंप सा मच गया. जल्दी-जल्दी में परीक्षा केंद्रों से अभ्यार्थियों को बाहर निकाला गया. परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय प्रयागराज की तरफ से तुरंह ही एग्जाम को रद्द कर दिया गया. परीक्षा की नई तारीख की घोषणा जल्दी ही कर दी जाएगी. यूपी एडीजी ने इस बात की जानकारी दी कि यूपी एसटीएफ पूरे मामले की इस वक्त जांच कर रही है. यूपी के शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी की ओर से ये कहा गया कि एक महीने के अंदर-अदंर परीक्षार्थियों से बिना कोई पैसों लिए उनकी दोबारा से परीक्षा कराई जाने वाली है.

इस बारे में बात करते हुए यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार ने ट्वीट करते हुए कहा कि जो लोग पकड़े गए हैं उसमें कुछ लोग बिहार से है, जांच जारी है. परीक्षार्थियों से परिवहन में किसी भी तरह का कोई पैसा नहीं लिया जाएगा.  बच्चे एडमिट कार्ड दिखाकर परीक्षा केंद्र तक पहुंच सकते हैं उनसे पैसे नहीं लिए जाएंगे. इसके अलावा प्रशांत कुमार ने कहाउत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से हमने अब तक 23 लोगों को गिरफ़्तार किया है. इनके पास से परीक्षा पत्र की फोटोकॉपी मिली है. परीक्षा को एक महीने के अंदर फिर से कराई जाएगी.'

तुरंत ही परीक्षा की गई निरस्त

पेपर के लीक होने की जानकारी मिली है इसी वजह से दोनों पालियों की परीक्षा तुरंत ही निरस्त की जा रही है. एक महीने के अंदर-अंदर परीक्षार्थियों से बिना कोई फीस लिए दोबारा परीक्षा कराई जाएगी. इस मामले में यूपी एसटीएफ को जांच सौंपी गई है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT