अफगान छोड़ने वालों के लिए नेगेटिव कोविड19 टेस्ट से राहत

अमेरिकी विदेश विभाग का कहना है कि अफगानिस्तान छोड़ने वाले लोगों के यात्रा (Travel ) करने के लिए निगेटिव COVID-19 टेस्ट की जरूरत नहीं है

  • 1067
  • 0

अफगान: अमेरिकी विदेश विभाग का कहना है कि अफगानिस्तान छोड़ने वाले लोगों के यात्रा (Travel ) करने के लिए निगेटिव COVID-19 टेस्ट की जरूरत नहीं है. अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा है कि, “अमेरिकी सरकार ने अफगानिस्तान से स्थानांतरित होने वाले सभी व्यक्तियों के लिए COVID परीक्षण के लिए एक व्यापक मानवीय छूट लागू की है. अफगान में लगातार दूसरे दिन गुरुवार को छिटपुट स्थानों पर अफगानों ने राष्ट्रध्वज के साथ प्रदर्शन किया और शासन संबंधी बढ़ती चुनौतियों का सामना कर रहे तालिबान ने हिंसा से उसे दबाने की कोशिश की.


आपको बता दें कि शिक्षित युवा महिलाएं, अमेरिका सेना के साथ काम कर चुके अनुवादक और तालिबान के कारण ज्यादा खतरा महसूस कर रहे हैं अन्य अफगानिस्तानियों  ने अमेरिका की सरकार से उन्हें जल्दी बाहर निकालने का अनुरोध किया हैं.


अफगानिस्तान को लेकर विरोधी पार्टियों ने अपना पक्ष रखा है. गुलाम नबी आजाद का कहना है कि कश्मीरी होने के साथ ही एक भारतीय होने के नाते मैं बहुत चिंतित हूं. आजाद बोले कि हिंदुस्तान को ऐसे वक्त में बहुत ज्यादा सतर्क ( Alert ) रहने की जरूरत है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT