फिल्म सिटी को लेकर शुरू हुई यूपी और मुंबई सरकार के बीच तू-तू मैं-मैं. जानिए दोनों का पक्ष

यूपी में फिल्म सिटी बनाने को लेकर कदम अब तेजी से उठाए जा रहे हैं, लेकिन महाराष्ट्र सरकार को वो रास नहीं आ रहे हैं। जानिए इस पर यूपी और महाराष्ट्र सरकार के बीच क्या विवाद हुआ।

  • 1971
  • 0

उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र सरकार के बीच फिल्म सिटी को लेकर इस वक्त काफी विवाद खड़ा होता हुआ दिखाई दे रहा है। जहां एक तरफ शिवसेना और एनसीपी से जुड़े नेता इस मामले को महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ एक साजिश बात रहे हैं। वहीं, यूपी सरकार ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि फिल्म जगत पर अंडरवर्ल्ड का प्रेशर है। आइए जानते हैं कि कैसे ये विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया है, जिसके चलते दोनों राज्यों के नेता एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने अपनी बात रखते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियों के द्वारा जो फिल्म सिटी को छीनने की बात हो रही है वो बिल्कुल गलत है। संजय राउच हो या फिर उद्धव ठाकरे ये लोग काफी विचलित हो गए है। ये तब से हुआ है जब से सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिल्म सिटी की घोषणा कर दी है।  बहुत से फिल्म निर्देशक, कलाकार और निर्माता मुंबई छोड़कर यूपी आना चाहते हैं, लेकिन अंडरवर्ल्ड द्वारा उन्हें धमकाया जा रहा है।

हम क्यों करेंगे ईर्ष्या: उद्धव ठाकरे

वही, दूसरी ओर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने अपनी बात रखते हुए कहा कि किसी को भी राज्य से जबरन कारोबार ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सीएम योगी का फिल्म सिटी का फैसला नाकाम रहेगा। यदि कोई आगे बढ़ता है तो हम जलन नहीं करते हैं। लेकिन यदि कोई कॉम्पिटिशन करता है तो हमें किसी की प्रगति के साथ कोई परेशानी नहीं है। लेकिन यदि वो जबरदस्त कुछ भी लेने जा रहे हैं तो तय है कि मैं ऐसा नहीं होने दूंगा।

मुंबई से फिल्म सिटी शिफ्ट करना आसान नहीं: संजय राउत

वहीं, शिवसेना के नेता संजय राउत ने अपनी बात रखते हुए कहा कि मुंबई की फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान बात नहीं है। दक्षिण भारत, पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी है। तो क्या योगी जी इन स्थानों पर भी जाकर वहां के निर्दशकों और कलाकारों से बात करेंगे? क्या वो सिर्फ मुंबई के साथ ही ऐसा करने वाले हैं? आपको बता दें कि ये सभी तमाम बातें उस वक्त हो रही है जब सीएम योगी आदित्यनाथ मुंबई के दौरे पर इस वक्त मौजूद है।

नहीं ले जा सकता कोई बॉलीवुड: संजय निरुपम

इन सबके बीच कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने अपनी बात रखते हुए कहा कि बॉलीवुड को कोई कहीं भी नहीं ले जा पाएगा और ना ही यह किसी सरकार के अलावा राजनीति पार्टी के संरक्षण की मोहताज बनी बैठी है। इस फिल्म जगत के दीवानों ने अपनी मेहनत से इस विराट दुनिया को बसाया है। यह इंटरनल प्रक्रिया सौ सालों से जारी है। ऐसे में नेता लोग इसे शिफ्ट या फिर बचाने की मुगालते में न रहें।

अक्षय कुमार की सीएम योगी संग मुलाकात

वहीं, एक्टर अक्षय कुमार की मुलाकात सीएम योगी आदित्यनाथ से हुई है। एक्टर ने अपनी आने वाली फिल्म राम सेतु पर सीएम के साथ चर्चा की है। वहीं, सामने आई जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच प्रदेश में बनाने वाली फिल्म सिटी को लेकर भी चर्चा रही है।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT