लव जिहाद केस में नारी निकेतन भेजी गई युवती का सनसनीखेज आरोप, बोली- जबरन कराया गर्भपात!

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में लव जिहाद का जो मामला सामने आया था उसमें युवती कई बड़े खुलासे करती हुई नजर आई है। जानिए उसके बारे में एक-एक करके यहां।

  • 2039
  • 0

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के लव जिहाद से जुड़े मामले में एक नया मोड़ इस वक्त सामने आया है। अपनी मर्जी से निकाह करने की बात काबूलने वाली युवती को कोर्ट ने वापस अपने ससुराल भेजने का आदेश दिया। जब युवती अपने सुसराल पहुंची तो जिला महिला अस्पताल के स्टाफ पर कई गंभीर आरोप लगाती हुई दिखाई दी है। अपनी बात रखते हुए युवती ने ये आरोप लगाया कि उन्हें अस्पताल में एक इंजेक्शन लगाया गया जिसके बाद उसका गर्भपात हो गया। इतना ही नहीं उसने अपने साथ नारी निकेतन में भी टॉर्चर किए जाने की बात कही। लेकिन जिला महिला अस्पताल के स्टाफ और बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने इन खबरों को अफवाह बताया था।

अपने दर्द को बयां करते हुए युवती ने कहा है कि वैसे तो कानून की तरफ से उन्हें मदद मिली है। लेकिन उसके पति औऱ जेठ को वापस घर भेज दिया जाए। ये सारी घटना उस वक्त घटी है जब उत्तर प्रदेश में लव जिहाद को ध्यान में रखकर कानून बनाया गया है। इसके अंदर यदि कोई धर्म छिपाकर किसी को धोखा देकर शादी करता है तो उसे 10 साल की सजा होगी। इतना ही नहीं सामूहिक धर्म परिवर्तन कराने वाले सामाजिक संगठनों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। लेकिन आइए जानते हैं किस तरह से अपने साथ हुई हर घटना और वारदात का खुलकर जिक्र करती हुई दिखाई दी है युवती।

प्रश्न 1:-  नारी निकेतन में आपके साथ क्या हुआ और आपकी तबीयत कब खराब हुई?

 युवती:- नारी निकेतन में मुझे 5 दिन हो गए । जब मेरे पेट में दर्द हुआ तब उन्होंने मुझको कहीं नहीं दिखाया। जिस वक्त मेरी ज्यादा तबीयत खराब हो गई तब मुझे अस्पताल लेकर गए। उसके बाद मुझको वह इंजेक्शन लगाया गया, जिसकी वजह से मेरा गर्भपात हो गया। मुझको ब्लीडिंग हो रही है और मेरी तबीयत बहुत खराब है।

प्रश्न 2:- कोर्ट में आपने क्या बयान दिए हैं? और वहां आपसे क्या सवाल पूछें गए?

युवती:- कोर्ट में मैंने बयान दिए कि मैं अपने ससुराल जाना चाहती हूं। अपने पति के साथ रहना चाहती हूं मेरी यही विनती है कि मेरे पति और जेठ को जल्द से जल्द छोड़ा जाए। वहीं, कोर्ट में मुझसे यह पूछा गया कि क्या मैंने मर्जी से शादी की है? लड़के को जानती हूं? उसके धर्म के बारे में जानती हूं? मैंने कहा कि मैं जानती थी और अपने मर्जी से शादी की है।

प्रश्न 3:- नारी निकेतन में किस प्रकार का टॉर्चर आपके साथ किया गया?

युवती:- वहां पर वार्डन डांटती है अगर कोई दवाई मांगता तो देती नहीं वह कहती है कि तुम नाटक करती हो। वहां पर वो काम करवाती हैं।

 प्रश्न 4:- गर्भपात की बात आपने सबसे पहले किसको बताई? क्या आपको लगता है कि डॉक्टर, पुलिस और जिला प्रशासन ने मिलकर आपके बच्चे के साथ गलत किया है?

युवती:- अस्पताल में ही बताया था, कांस्टेबल और मैडम सबको पता है। जो भी वहां आए थे डॉक्टर को यह बात पता है। अल्ट्रासाउंड भी करा है मेरा। पहले यह कह दिया गया कि बच्चा सही है उसके बाद इंजेक्शन लगाया मेरी तबीयत खराब हो गई मुझको बहुत ब्लीडिंग होने लगी सीरियस हालत हो गई मेरी। डॉक्टर ने ही गलत किया है क्योंकि डॉक्टर ने इंजेक्शन लगाया था। किसी और के बारे में कुछ नहीं कह सकती। मुझको नहीं पता की इंजेक्शन और दवाई कैसी दी गई। मेरे सिर्फ पेट में दर्द था जिसकी वजह से अस्पताल में भर्ती हुई थी।  वहां मेरे साथ क्या किया गया यह मैं नहीं जानती।

सवाल:- बजरंग दल की वजह से आप नारी निकेतन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी ?

युवती:- अभी मैं कुछ नहीं करना चाहती हमको फंसाया गया है। कोई भी गड़बड़ नहीं थी। वैसे मेरी शादी को 6 महीने हो गए हैं 24 जुलाई को मेरी शादी हुई थी। निकाह देहरादून में किया गया था।

सवाल:- आपकी मां क्या शादी के खिलाफ थी? और राशिद से कहां मुलाकात हुई?

युवती:- हां मेरी मां शादी के खिलाफ थी लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया है। बजरंग दल वालों ने उनको बुलाया था उनको घर से लेकर आए थे उसके बाद मुकदमा करवाया गया था। देहरादून में 5 साल से मैं पढ़ाई कर रही थी। वहीं, मुलाकात हुई थी और मैं उनको बहुत अच्छी तरह से जानती हूं।

सवाल:- ससुराल में क्या किसी तरह की कोई परेशानी तो नहीं है? और बजरंग दल वालों से कोई खतरा तो नहीं है?

युवती:- हां मैं बहुत खुश हूं मुझको कोई परेशानी नहीं है मैं अपने पति के साथ खुश हूं कोई दिक्कत नहीं है। हां बजरंग दल वालों से हमको खतरा है क्योंकि उन्हीं लोगों ने यह सब काम किया था।

सवाल:- शादी के बाद अपनी मां से आपकी क्या बात हुई? 

युवती:- शादी के एक डेढ़ महीने बाद मेरी दीदी से बात हुई थी मुझको देहरादून में घर बुलाकर बहुत बुरी तरह से पीटा मेरे ऊपर जानलेवा हमला भी करवाया गया। उसके बाद मैंने अपने परिवार वालों से और उन्होंने मुझसे बात करना छोड़ दिया अब मेरे परिवार से कोई संपर्क नहीं है।

सवाल:- जिस दिन बजरंग दल वालों ने आप को पकड़ा उस दिन आप कहां जा रही थी?

युवती:- उस दिन कांठ तहसील जा रही थी कोर्ट मैरिज के कागज लेकर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT