योगी सरकार का बड़ा फैसला, उत्तर प्रदेश में 12 जुलाई तक सभी छुट्टियां रद्द, जानिए क्या है वजह

उत्तर प्रदेश के नेता मंत्री योगी आदित्यनाथ ने 12 जुलाई तक राज्य में सभी प्रकार की छुट्टियों पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है.

  • 4556
  • 0

उत्तर प्रदेश के नेता मंत्री योगी आदित्यनाथ ने 12 जुलाई तक राज्य में सभी प्रकार की छुट्टियों पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है. इस संबंध में नेता सचिव राजेंद्र तिवारी ने आदेश जारी किया है. बता दें कि सैद्धांतिक अंतरिक्ष पंचायत चुनाव को देखते हुए उन छुट्टियों पर रोक लगा दी गई थी. इस संबंध में सभी विभागों को विभागाध्यक्षों को निर्देश भेजे गए हैं.

आदेश में कहा गया है कि राज्य निर्वाचन शुल्क ने प्रथम क्षेत्र पंचायत चुनाव की यह व्यवस्था शुरू की है. 12 जुलाई तक किसी भी प्रकार का कोई अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाएगा. जिन्हें अवकाश दिया गया था, उन्हें तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया. उस चुनाव में प्रखंड प्रमुखों के 825 पदों पर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को पर्यवेक्षक बनाया गया था. अधिकारियों को जवाबदेही पर पूरे कर्मियों का विशेष ध्यान रखने के आदेश दिए गए.

हालांकि योगी सरकार प्रदेश में नई सुविधाएं शुरू करने जा रही है. यह है, अब घर बैठे, अगर आप प्लंबर, राजमिस्त्री, पेंटर, ब्यूटीशियन, चिप्पी, मोटिव फोर्स आदि रखना चाहते हैं. या उनके उत्पादों और सेवाओं की जरूरत है, तो योगी सरकार अब आपको घर बैठे यह सुविधा देने जा रही है. इस प्रकार के उत्पादों और सेवाओं को राज्य सरकार के सेवामित्र पोर्टल sevamitra.up.gov.in से भी बुक किया जा सकता है. इसका कारण यह है कि प्रदेश में बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए योगी सरकार के माध्यम से यह अभियान शुरू किया गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT