Uttarakhand: त्रिशूल पर्वत पर 4 जवान शहीद, रक्षा मंत्री ने घटना पर जताया दुख

उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में त्रिशूल पर चढ़ने के लिए भारतीय नौसेना के अभियान ने हिमस्खलन में लापता हुए 5 नौसेना पर्वतारोहियों में से 4 के शव बरामद कर लिए हैं.

  • 2135
  • 0

उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में त्रिशूल पर चढ़ने के लिए भारतीय नौसेना के अभियान ने हिमस्खलन में लापता हुए 5 नौसेना पर्वतारोहियों में से 4 के शव बरामद कर लिए हैं. 5वीं नेवी और एक शेरपा की तलाश की जा रही है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर दुख जताया है.

त्रिशूल पर्वत पर हिमस्खलन में नाविकों के लापता होने की खबर है. इनमें से 4 के शव आज चमोली में मिले। इनमें लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीकांत यादव, लेफ्टिनेंट कमांडर योगेश तिवारी, लेफ्टिनेंट कमांडर अनंत कुकरेती, हरिओम एमसीपीओ-II शामिल हैं. लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीकांत यादव और लेफ्टिनेंट कमांडर अनंत कुकरेती, दोनों मुंबई के नौसैनिक अधिकारी, नौसेना के 5वें कर्मी हैं और एक शेरपा अभी भी लापता है. उसकी तलाश की जा रही है. बचाव दल को त्रिशूल पर्वत चमोली से 4 पर्वतारोहियों के शव मिले हैं. नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (एनआईएम) के प्रिंसिपल कर्नल अमित बिष्ट ने कहा कि अन्य दो की तलाश जारी है. त्रिशूल पर्वत पर शुक्रवार को हुए हिमस्खलन में पांच जवान और एक शेरपा लापता हो गए.

रक्षा मंत्री की ओर से संवेदना

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर दुख जताया है. त्रिशूल पर्वत पर भारतीय नौसेना के पर्वतारोहण अभियान के चार जवान शहीद हो गए. यह बेहद दुखद है. इस त्रासदी में देश ने ना सिर्फ 4 युवाओं को खोया है, बल्कि नौसेना के वीर जवानों को रिहा भी किया है, राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर दुख जताया है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT