उत्तराखंड: सीएम पद से त्रिवेंद्र रावत सिंह ने दिया इस्तीफा, बुधवार को सकता है बड़ा ऐलान

उत्तराखंड में सियासी घमासान मचता हुआ नजर आया है। सीएम त्रिवेंद्र रावत सिंह ने इस्तीफा दे दिया है।

  • 1707
  • 0

इस वक्त उत्तराखंड में अलग ही तरह की राजनीति देखने को मिल रही है। यहां उठा पठक किसी भी तरह से खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। सवाल यहां ये खड़ा हो रहा था कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह कुर्सी पर बने रहेंगे या नहीं? तो आपको बता दें कि सीएम पद से त्रिवेंद्र रावत सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। दरअसल सामने आई जानकारी के मुताबिक राज्यपाल बेबीरानी मौर्य से मिलने के बाद त्रिवेंद सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि नए सीएम के नाम का ऐलान बुधवार को कर दिया जाएगा।

इन सबसे पहले ये अटकलें लगाए जा रहे था कि सीएम रावत ने शक्ति प्रदर्शन को लेकर देहरादून में विधायक दल की बैठक को बुलाया है। लेकिन अब उन्होंने ये साफ कर दिया है कि बैठक आधिकारिक नहीं है। इसके अलावा सीएम रावत कल ऋषिकेश से होते हुए दिल्ली पहुंचे और फिर राजनीतिक गुरुओं से लेकर धर्म गुरुओं से मुलाकात की थी। चुंचनगिरि महासंस्थान मठ के गुरुदेव श्री बाल गंगाधरनाथ महा स्वामी से वो मिले थे। इसके अलावा रात  होते-होते वो दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके घर पर मिलने पहुंचे थे।

वही, अब सीएम वापस से उत्तराखंड वापस लौटेंगे। उन्होंने अपने आवास पर एक मीटिंग बुलाई। उस मीटिंग में विधायकों के साथ-साथ जिला पंचायत अध्यक्ष और मेयर को भी बुलाया गया है। इन सबके बीच सवाल ये उठाता है कि क्या सीएम शक्ति प्रदर्शन करना चाहते हैं? यदि चुनाव से एक साल पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाने का बड़ा फैसला लिया जाता है तो किसको सीएम का पद दिया जाएगा?

आपको बता दें कि सीएम बनाने की रेस में नैनीताल से लोकसभा सासंद अजय भट्ट और उत्तराखंड से राज्यसभा के सांसद अजय बलूनी का नाम आगे चल रहा है। लेकिन अजय भट्ट इस मामले में अभी कुछ भी खुलकर बोलने से बच रहे हैं। आपको यहां हम जानकारी दे देते हैं कि सीएम त्रिवेंद सिंह रावत के खिलाफ विधायकों की नाराजगी काफी लंबे वक्त से चल रही थी और केंद्रीय नेतृत्व किसी भी हाल में अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर रिस्क नहीं ले सकते हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT