पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तेरहवीं आज

त्रयोदशी संस्‍कार में शामिल होने आ रही क्षेत्रीय जनता के लिए कार्यक्रम स्‍थल पर छोटे-बड़े पंडाल लगाए गए हैं.

  • 907
  • 0

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का त्रयोदशी संस्कार आज है, जो अतरौली के केएमवी इंटर कॉलेज में होगा. इस कार्यक्रम में राज्यपाल आंनदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश और केंद्र सरकार के कई मंत्री शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में लगभग एक लाख लोगों को भोजन कराया जाएगा. 


पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह (kalyan singh) को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक बड़ा ऐलान किया था. योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने प्रदेश के 5 जिलों की एक एक सड़क को कल्याण सिंह के नाम करने का फैसला किया था. अयोध्या, प्रयागराज, लखनऊ, अलीगढ़ और बुलंदशहर में एक एक सड़क पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह के नाम होगी.

लोक निर्माण विभाग इस संबंध में जल्द ही कागजी करवाई शुरू करेगा. इसके साथ ही राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह के योगदान को देखते हुए अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग होगा. सरकार जल्द ही इस संबंध में कैबिनेट प्रस्ताव पारित करवाकर सड़को को कल्याण सिंह का नाम देंगी. 

आपको बता दे कि रविवार शाम को जब कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर उनके गृह जनपद अलीगढ़ पहुंचा तो उनके समर्थको ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जिले के एयरपोर्ट और स्टेडियम का नाम कल्याण सिंह के नाम करने कि मांग करी, इस पर मुखमंत्री ने उन्हें दिलासा दिया की इस बारे में विचार किया जाएगा. 

राम मंदिर जाने वाली सड़क अब कल्याण सिंह मार्ग

राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह की भूमी काफी अहम रही. भगवान राम के लिए उन्होंने अपनी सत्ता तक की कुर्बानी दे डाली थी. लिहाजा सरकार ने राम मंदिर जाने वाली सड़क का नाम अब कल्याण सिंह मार्ग करने का फैसला लिया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT