गुजरात में पहले चरण की 89 सीटों पर वोटिंग जारी, आज 788 उम्मीदवारों किस्मत ईवीएम में कैद होगी

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के लिए 19 जिलों की 89 सीटों पर वोट (First Phase Voting) डाले जा रहे हैं. 14,382 मतदान केंद्रों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे. गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न होना है.

  • 432
  • 0

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज मतदान जारी है. पहले चरण के लिए 19 जिलों की 89 सीटों पर वोट (First Phase Voting) डाले जा रहे हैं. 14,382 मतदान केंद्रों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे. गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न होना है. 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे. बीजेपी (BJP) पिछले 27 साल से गुजरात की सत्ता में है. यहां त्रिकोणीय जंग देखने को मिल सकती है. कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP) की तरफ से बीजेपी को चुनौती दी जा रही है. आज 788 उम्मीदवारों किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी. बता दें कि पहले चरण में 339 निर्दलीय भी मैदान में हैं.

 सुबह 9 बजे तक हुआ 4.2% मतदान

गुजरात में पहले चरण की वोटिंग जारी है. 89 सीटो पर सुबह 9 बजे तक 4.2 फीसदी मतदान हुआ है. पोलिंग बूथों के बाहर वोटर्स की कतारें लगी हुई हैं.

राहुल गांधी ने मतदाताओं से वोट डालने की अपील की

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से वोट डालने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि , 'गुजरात के सभी भाई बहनों से अपील है, वोट करें. रोजगार के लिए, सस्ते गैस सिलेंडर के लिए, किसानों की कर्ज माफी के लिए. गुजरात के प्रगतिशील भविष्य के लिए, भारी संख्या में मतदान करें और लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं.

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने डाला वोट

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी अपनी पत्नी अंजली रूपाणी के साथ राजकोट पोलिंग बूथ  पर वोट डालने पहुंचे. बता दें की विजय रूपाणी इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं.

गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटील ने सूरत में अपना वोट डाला

गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटील ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात बात करते हुए कहा कि, हर जगह कुछ न कुछ नयापन आना चाहिए. विजय रूपाणी जी को मुख्यमंत्री बनाया गया फिर वे राज्य सभा में रहे, ये बदलाव होता रहता है. उन्होंने (विजय रूपाणी)  खुद कहा कि मैं इस बार चुनाव लड़ना नहीं चाहता हूं.

गुजरात की 100 वर्षीय महिला ने डाले वोट

गुजरात के विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए 100 वर्षीय कामुबेन लालाभाई पटेल ने आज उमरगाम में अपना वोट डाला.

रिवाबा जडेजा ने डाला वोट

रिवाबा जडेजा ने वोट डाला. वह जामनगर उत्तर से चुनाव लड़ रही हैं. उन्होंने वोट डालने के बाद परिवार में विरोध के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि यह पहला मौका नहीं है, जब भारत में एक परिवार के लोग अलग अलग विचारधारा के साथ अलग अलग पार्टियों के साथ जुड़े हों. मैं भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़ी हूं. मेरे पति मुझे समर्थन कर रहे हैं. मुझे कोई दिक्कत नजर नहीं आ रही है. 

केजरीवाल बोले- आपके पास सुनहरा मौका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि, गुजरात चुनाव के पहले चरण में आज 89 सीटों पर मतदान हो रहा है. गुजरात में आज जिन-जिन विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग है वहाँ के सभी मतदाताओं से मेरी अपील- “आपके पास सुनहरा मौक़ा आया है, गुजरात और अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए वोट ज़रूर देकर आइए, इस बार कुछ बड़ा करके आइए.

पहले चरण में इन दिगग्जों की किस्मत पेटी में बंद होगी

करंज सीट से AAP के महा सचिव मनोज सोरठिया.

सूरत के वराछा रोड से पाटीदार समाज के नेता अल्पेश कथीरिया.

सौराष्ट्र क्षेत्र के द्वारका जिले खंभालिया सीट से आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ईसूदान गढ़वी 

सूरत के कटारगाम विधानसभा सीट से AAP के प्रदेश अध्यक्ष को गोपाल इटालिया.

जामनगर (उत्तर) सीट से क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा.

अन्य सीटों से पूर्व मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी, छह बार से विधायक कुंवरजी बावलिया, मोरबी के 'नायक' कांतिलाल अमृतिया की किस्मत आज EVM में बंद हो जाएगी.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT