दिल्ली एयरपोर्ट से जब्त की गई करोड़ों की घड़ियों, एक आरोपी को किया गया गिरफ्तार

दिल्ली एयरपोर्ट पर सात लग्जरी रिस्ट घड़ियों की तस्करी करने के गंभीर इल्जाम में कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एक व्यक्ति को अरेस्ट किया है।

  • 510
  • 0

दिल्ली एयरपोर्ट पर कई सारी ऐसी चीजें जब्त की जाती है जिनकी कीमतें करोड़ों में होती है। ऐसा ही कुछ इस बार भी देखने को मिला है। दिल्ली एयरपोर्ट पर सात लग्जरी रिस्ट घड़ियों की तस्करी करने के गंभीर इल्जाम में कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एक व्यक्ति को अरेस्ट किया है। इस मामले को लेकर गुरुवार के दिन आधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी कि उसके पास जो भी घड़ियां बरामद हुई हैं उनमें से एक सोने की बनी है, जिस पर हीरे भी जड़े हुए हैं और उसकी कीमत 27.09 करोड़ है। 


इस पूरे मामले को लेकर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कास्टम विभाग के अधिकारी जुबेर रियाज कामीली ने बताया कि रेंज के मुताबिक यह लग्जरी के सामानों में सबसे बड़ी जब्ती है। उन्होंने अपनी बात में कहा, “मूल्य के संदर्भ में यह एक बार में 60 किलोग्राम सोना जब्त करने के बराबर है। इसके अलावा एक आधिकारिक बयान में इस बात का जिक्र किया गया है कि मंगलवार के दिन दुबई से यहां पहुंचे आरोपी यात्री को कास्टम विभाग के अधिकारियों ने रोका। जो आरोपी गिरफ्तार किया गया है वो भारतीय नागरिक है। बयान में इस बात का जिक्र है कि उस आरोपी की जांच और व्यक्तिगत तलाशी के वक्त सात कलाई घड़ियां बरामद हुई हैं।


इसके अलावा दिल्ली सीमा शुल्क द्वारा जारी एक बयान में ये बताया गया है किइन घड़ियों के अलावा, यात्री के पास से 28.17 करोड़ रुपये की कुल कीमत के हीरे जड़ित सोने का ब्रेसलेट और एक आईफोन 14 प्रो 256 जीबी की बरामदगी भी हुई है. घड़ियों को जब्त कर यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा कास्टम विभाग के बड़े अधिकारी ने कहा कि आरोपी यात्री और उसके चाचा का दुबई में महंगी घड़ियों का एक शोरूम है, जिसकी ब्रांच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में अन्य स्थानों पर भी हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT