Indo-Nepal: नेपाल ने मानी गलती, कहा भारत ही हमारा असली दोस्त है

वर्तमान में केपी शर्मा ओली देश में एक अल्पमत की सरकार चला रहे हैं.

  • 2358
  • 0

PM KP Sharma Oli on Issues With India: नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) भारत के खिलाफ जा रहे थे. कई मौकों पर देखा गया कि वो भारत के खिलाफ आग उगल रहे थे, मगर अब मामला पूरी तरह से बदल गया है. अब नेपाल का सुर भारत के प्रति बदल गया है. नेपाल और भारत में फिर से प्यार बढ़ रहा है. आखिर वो क्या बात थी जिसके कारण नेपाल भारत के प्रति प्यार दिखा रहा है. आइए हम आपको बेहद आसान भाषा में समझाते हैं.

नेपाल के प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के साथ कुछ गलतफहमियां थीं, जो अब दूर हो गई हैं. ओली ने कहा कि दोनों देशों को भविष्य को देखते हुए साथ में आगे बढ़ना चाहिए, पड़ोसी प्यार और परेशानी दोनों चीजें साझा करते हैं. उन्होंने हाल ही में बीबीसी को एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने ये बातें कही हैं.


गौरतलब है कि बीते महीने देश को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि भारत के साथ सीमा से जुड़े बकाया मुद्दों को ऐतिहासिक समझौतों, मानचित्रों और दस्तावेजों के आधार पर राजनयिक चैनलों के माध्यम से हल किया जाएगा. लेकिन अब उन्होंने कहा कि हमें पुरानी बातों में फंसे नहीं रहना चाहिए. बल्कि भविष्य की ओर आगे बढ़ना चाहिए. हमें सकारात्मक संबंध बनाने होंगे.

वर्तमान में केपी शर्मा ओली देश में एक अल्पमत की सरकार चला रहे हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT