फिर करवट लेगा मौसम, दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ होगी बारिश

चिलचिलाती गर्मी और शीतलहर के साथ ही बर्फीली हवाओं से राहत का सिलसिला जारी है. दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने सप्ताह की शुरुआत ठंड से राहत के साथ की.

  • 893
  • 0

चिलचिलाती गर्मी और शीतलहर के साथ ही बर्फीली हवाओं से राहत का सिलसिला जारी है. दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने सप्ताह की शुरुआत ठंड से राहत के साथ की. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक यह राहत अगले तीन दिन यानी बुधवार तक जारी रहेगी. इस दौरान न्यूनतम और अधिकतम तापमान दोनों में और वृद्धि होगी.

ये भी पढ़ें:- भारत में जल्द लॉन्च होगा कम कीमत वाला Infinix Zero 5G स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स

इस बीच सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते गुरुवार से मौसम फिर करवट लेगा. बारिश होगी और तापमान में भी गिरावट आएगी. हालांकि इस बारिश से ठंड की वापसी नहीं होगी, लेकिन यह जरूर थोड़ा और बढ़ेगा. इसके बाद बारिश का असर कम होते ही न्यूनतम और अधिकतम तापमान में एक बार फिर ठंड से राहत मिलेगी, लेकिन ठंड से पूरी तरह राहत पाने के लिए फरवरी के अंत तक इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें:- School And College Reopening : कोरोना की धीमी रफ्तार के बाद आपके राज्‍य में कब खुलेंगे स्‍कूल और कॉलेज? देखिए लिस्‍ट

मौसम विभाग का अनुमान है कि पिछले कुछ दिनों की तरह सोमवार को भी दिन भर आसमान साफ ​​रहेगा. यह अलग बात है कि दिन में हवा 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी और सोमवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 23 और 08 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यह एक तरह की राहत है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT