भाजपा ने ममता बनर्जी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, राष्ट्रगान के अपमान का मामला

पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई ने अधूरा गान गाकर राष्ट्रगान का अपमान करने के लिए सीएम ममता बनर्जी को फटकार लगाई.

  • 806
  • 0

मुंबई बीजेपी की एक नेता ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ उनकी यात्रा के दौरान कथित तौर पर बैठकर गाने गाकर और फिर "अचानक 4 या 5 छंदों के बाद रुकने" के लिए "राष्ट्रगान का पूरी तरह से अनादर दिखाने" के लिए पुलिस शिकायत दर्ज की है. 

यह भी पढ़ें :   दिसंबर में मालामाल होगी ये 6 राशियां, जानिए क्या कहते है इनके सितारें

इससे पहले बुधवार को, पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई ने अधूरा गान गाकर राष्ट्रगान का अपमान करने के लिए सीएम ममता बनर्जी को फटकार लगाई. मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रगान गाते हुए ममता बनर्जी ने राष्ट्रगान पूरा नहीं किया और बीच में ही बैठ गईं. "ममता बनर्जी पहले बैठी थीं फिर खड़ी हो गईं और भारत के राष्ट्रगान को आधा गाना बंद कर दिया. आज, एक मुख्यमंत्री के रूप में, उन्होंने बंगाल की संस्कृति, राष्ट्रगान और देश और गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर का अपमान किया है." पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई ने ट्वीट किया.

यह भी पढ़ें :   सनी देओल-अमीषा पटेल की 'गदर 2' की शूटिंग शुरू, 20 साल बाद साथ नजर आए तारा सिंह और सकीना

इस सम्मेलन के कुछ मिनट बाद, कई राजनीतिक नेताओं ने इस इशारे के लिए बनर्जी की खिंचाई की. भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट किया, "हमारा राष्ट्रगान हमारी राष्ट्रीय पहचान की सबसे शक्तिशाली अभिव्यक्तियों में से एक है. सार्वजनिक पद धारण करने वाले लोग इसे कम नहीं कर सकते. यहां बंगाल के सीएम द्वारा गाए गए हमारे राष्ट्रगान का एक विकृत संस्करण है. है भारत का विपक्ष इतना गर्व और देशभक्ति से रहित?" बीजेपी पश्चिम बंगाल अध्यक्ष डॉ सुकांत मजूमदार ने ट्वीट किया, "बंगाल की सीएम @MamataOfficial ने मुंबई में एक सभा में राष्ट्रगान का अपमान किया है. क्या वह उचित राष्ट्रगान शिष्टाचार नहीं जानती है या वह जानबूझकर अपमान कर रही है?"


महाराष्ट्र भाजपा नेता प्रतीक करपे ने ट्वीट किया, "क्या यह राष्ट्रगान को नीचा नहीं दिखाना है? जब सीएम ममता अधिकारी ने बैठ कर राष्ट्रगान शुरू किया तो तथाकथित बुद्धिजीवी क्या कर रहे थे. इतना ही नहीं, फिर वह आगे बढ़ीं और बीच-बीच में इसे रोक दिया." दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद राजू बिस्ता ने कहा, "यह बहुत दुखद है! गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर के राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले मुख्यमंत्री ने आज हमारे राष्ट्रगान का मजाक उड़ाया. #शर्मनाक."


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT