WFI के अध्यक्ष बृजभूषण बोले किसी की दया से इस पद पर नहीं, इस्तीफा देने से किये इनकार

बीजेपी सांसद ने कहा कि आज उनका कार्यक्रम है, वह नेशनल मीट में जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब वह आजशाम मीडिया से मुखातिब होंगे, तो अपनी बात रखेंगे.

  • 333
  • 0

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर देश की कई बड़ी महिला पहलवान द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद मामला अब बढ़ता जा रहा है. पहलवानों के एक दल ने बीते दिन खेल मंत्रायल के अधिकारियों से मिल बृजभूषण को हटाने और कानूनी कार्रवाई करने की मांग की. इस बीच आज दोपहर 4 बजे उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के नवाबगंज स्थित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में बृजभूषण शरण प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 

आज शाम मीडिया के सामने रखेंगे बात 

बीजेपी सांसद ने कहा कि आज उनका कार्यक्रम है, वह नेशनल मीट में जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब वह आजशाम मीडिया से मुखातिब होंगे, तो अपनी बात रखेंगे. बृजभूषण सिंह पहले भी इस मामले को राजनीतिक साजिश करार दे चुके हैं. इस संबंध में उनकी तरफ से गोंडा में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की जानी है.

बृजभूषण सिंह ने कहा- मैं इस्तीफा नहीं दूंगा

WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा- 'मैं इस्तीफा नहीं दूंगा. मेरे खिलाफ कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्‌डा के इशारे पर राजनीति हो रही है. जो आरोप लगा रहे हैं, उनका करियर खत्म हो गया है. ज्यादातर पहलवान एक ही कम्युनिटी से हैं. पार्टी का जो आदेश मिलेगा, उसी को मानूंगा.'

प्रदर्शनकारी पहलवानों ने IOA प्रमुख पीटी उषा को पत्र लिखा

प्रदर्शन में शामिल पहलवान विनेश फोगट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, रवि दहिया और दीपक पुनिया ने शुक्रवार को भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा को रेसलिंग फेडरेशन इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न को लेकर लिखा है. उषा को लिखे पत्र में स्टार पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष पर यौन शोषण और वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया है.

 खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बातचीत निकली बेनतीजा

3 दिन से बृजभूषण शरण के इस्तीफे की मांग कर रहे महिला और पुरुष पहलवानों ने भारतीय ओलिंपिक संघ में यौन शोषण की शिकायत की है. खेल मंत्रालय ने लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी इन पहलवानों से बातचीत की है. गुरुवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की पहलवानों के साथ 4 घंटे बैठक चली थी. अनुराग ठाकुर अभी बृजभूषण के जवाब का इंतजार कर रहे हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT