भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प के वायरल वीडियो की क्या है सच्चाई? जानिए सिर्फ एक क्लिक में सब कुछ

भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुए भीषण टकराव में भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को जमकर पीटा. चीनी सैनिकों को पीछे हटना पड़ा. सोशल मीडिया पर जमकर एक वीडियो वायरल हो रहा है

  • 465
  • 0

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन  के सैनिको के बीच हिंसक झड़प टकराव की वजह बन गई है. भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुए भीषण टकराव में भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को जमकर पीटा. चीनी सैनिकों को पीछे हटना पड़ा. सोशल मीडिया पर जमकर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें भारतीय जवान चीनी सैनिकों को जमकर पीटते नजर आ रहे हैं.

दावा किया जा रहा है कि वह वीडियो शुक्रवार को हुई दोनों देशों के  सैनिकों को बीच झड़प का है. वीडियो में किया जा रहा दावा गलत है. भारतीय सेना की ओर इस वीडियो को लेकर कुछ नहीं कहा गया है. यह वीडियो उस दिन का नहीं है. भारतीय सेना इसका खंडन करती रही है. ऐसे कई वीडियो पहले भी गलत दावे के साथ वायरल हो चुके हैं. 

जानिए वायरल वीडियो की सच्चाई

वायरल हो रही वीडियों में जो दावा किया जा रहा है कि अरुणाचल प्रदेश में चीनी जवान लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) के रास्ते भारत में दाखिल होने की नापाक कोशिश कर रहे थे, तभी भारतीय जवानों ने उन्हें रोक दिया और पीछे धकेल दिया. सीमा पर लगे कांटेदार तारों को क्रॉसकर चीनी जवान भारतीय सीमा में दाखिल हो रहे थे. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ सैनिक बॉर्डर को क्रॉस करते दाखिल हो रहे थे. एक पक्ष ने लाठियां बरसाई तो चीनी सैनिक डर गए और पीछे भाग गए. उनके नापाक मंसूबे भारतीय जवानों की कोशिशों की वजह से अधूरे रह गए. भारतीय सैनिकों ने उन्हें जमकर पीटा. चीनी जवानों को लगा कि हम गलती से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कर गए हैं तो वे भागने पर मजबूर हो गए. यह वीडियो भ्रामक दावे के साथ पोस्ट किया गया है. वीडियो के संबंध में किया जा रहा दावा गलत है. इस वीडियो को अब तक लाखों ने देखा है और शेयर भी किया है. 



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT