कश्मीरी नेताओं से पीएम का कहना- दिल्ली और दिल की दूरी करना चाहता हूं खत्म

पीएम नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक के बाद जम्मू- कश्मीर को लेकर ऐसी बातें कही है, जिसके बारे में हर किसी को सुनना चाहिए.

  • 2055
  • 0

पीएम नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर के साथ हुई आज की सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे विकास के प्रयास की दिशा में एक महत्वपूर्व कदम बता दिया है. पीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि आज जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ बैठक एक विकसित और प्रगितशील जम्मू-कश्मीर की दिशा में चल रह प्रयासों में अहम कदम उठाया है.

वही, पीएम नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक के बाद जम्मू- कश्मीर को लेकर निम्न बातें लिखा है जोकि कुछ इस तरह से है- 

1. जम्मू-कश्मीर के नेताओं संग हुई बैठक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ये कहा कि परिसीमन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद विधनासभा चुनाव होंगे,

2. सरकार की प्राथमिकता केंद्रशासित प्रदेश में जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत करना होगा.

3.पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि मैंने जम्मू-कश्मीर के नेताओं से ये बात कही है कि युवाओं को राजनीतिक नेतृत्व प्रदान करना है और आकांक्षाओं की पूर्ति सुनिश्चित करना है.

इसके अलावा हम आपको बता दें कि जम्मू और कश्मीर पर गुरुवार की सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कथित तौर पर आश्वासन दिया कि वह इस क्षेत्र को राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. पीएम ने यह भी कहा कि वह 'दिल्ली की दूरी के साथ-साथ दिल की दूर' को भी हटाना चाहते हैं. समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार क्षेत्र में "लोकतांत्रिक प्रक्रिया" के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और विधानसभा चुनाव कराना प्राथमिकता है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर कहा, "जम्मू-कश्मीर पर आज की बैठक बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई. सभी ने लोकतंत्र और संविधान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की. जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत करने पर जोर दिया गया." शाह ने कहा, "हम जम्मू-कश्मीर के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. जम्मू-कश्मीर के भविष्य पर चर्चा की गई और परिसीमन अभ्यास और शांतिपूर्ण चुनाव संसद में किए गए वादे के अनुसार राज्य का दर्जा बहाल करने में महत्वपूर्ण मील के पत्थर हैं."

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT