कई राज्यों में डेंगू का कहर, यूपी - एमपी में मिले सबसे ज्यादा केस

कोरोना महामारी की रफ्तार कम होने से जहां लोगों के बीच राहत देखी जा रही थी वहीं अब मध्यप्रदेश व उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में मिले डेंगू व वायरल फीवर के मामलों से दोबारा हड़कंप मच गया

  • 811
  • 0

कोरोना महामारी की रफ्तार कम होने से जहां लोगों के बीच राहत देखी जा रही थी वहीं अब मध्यप्रदेश व उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में मिले डेंगू व वायरल फीवर के मामलों से दोबारा हड़कंप मच गया है. इस क्रम में इंदौर में जनवरी से अब तक कुल 447 लोग डेंगू के चपेट में आ चुके हैं और एक की मौत हो गई. ग्वालियर के चीफ मेडिकल व हेल्थ आफिसर डाक्टर मनीष शर्मा ने बताया, 'शुक्रवार को यहां 37 नए मामले मिले. इसके साथ ही डेंगू मरीजों की संख्या 274 हो गई और अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है. हालात पर काबू के लिए हमने 60 और वर्करों की मांग की है.


आपको बता दें डेंगू को फैलने से रोकने में जुटे मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में प्रशासन ने शुक्रवार को एक शापिंग माल के प्रबंधन पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया। दरअसल माल के परिसर में मच्छर का लार्वा मौजूद था. नियमित जांच के दौरान स्वास्थ्य विभाग मे अधिकारियों को गमले में लार्वा मिला. यह जानकारी मलेरिया अधिकारी दौलत पटेल ने दी है.


ब्रज में जहां 16 मरीजों की मौत हो गई वहीं मैनपुरी में सात, एटा में पांच, कासगंज में तीन और हाथरस में एक महिला की मौत डेंगू से हुई है. जहां तक फिरोजाबाद की बात है तो यहां दो माह तक हाहाकार मचाने के बाद में बुखार काबू में आने लगा है. लेकिन मैनपुरी और एटा जिले में प्रकोप बढ़ ही रहा है. मैनपुरी में हालात निरंतर बिगड़ रहे हैं. शुक्रवार को जिला अस्पताल में चार मरीज पहुंचे. इनमें शहर कोतवाली क्षेत्र के गणेशपुर निवासी एक किशोरी भी थी. चारों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT