भारत में Twitter बंद होगा, नहीं मान रहा है भारत का नया कानून

सरकार और ट्विटर के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है. ट्विटर भारत के नए कानून को नहीं मान रहा है,

  • 3928
  • 0

सरकार और ट्विटर के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है. ट्विटर भारत के नए कानून को नहीं मान रहा है, जबकि अन्य सोशल मीडिया कंपनियों ने अपनी सहमति दे दी है. भारत सरकार ने हाल ही में ट्विटर को नोटिस जारी कर उसे तत्काल नए आईटी नियमों के अनुपालन के लिए ‘एक आखिरी मौका’ दिया है. सरकार की ओर से आगाह किया गया है कि यदि ट्विटर इन नियमों का अनुपालन करने में विफल रहती है, तो वह आईटी कानून के तहत दायित्व से छूट को गंवा देगी.


सरकार ने शनिवार को ट्विटर (Twitter) को नोटिस जारी कर उसे तत्काल नए आईटी नियमों (New IT Rules) के अनुपालन के लिए ‘एक आखिरी मौका’ दिया है. सरकार की ओर से आगाह किया गया है कि यदि ट्विटर इन नियमों का अनुपालन करने में विफल रहती है, तो वह आईटी कानून के तहत दायित्व से छूट को गंवा देगी.

{{read_more}} 

अब सवाल उठता है कि क्या ट्विटर भारतीय कानून को मानता है या नहीं. अगर वो भारत के कानून को नहीं मानता है तो क्या भारत में ट्विटर बैन हो जाएगा?

{{read_more_top}} 

गौरतलब है कि ट्विटर भारत में करीब 10 साल से ज्यादा समय से एक्टिव है. इसके करोड़ों यूजर्स भारत में है. ट्विटर हर हाल में भारत के साथ जुड़ा रहना चाहता है. मगर वो नए कानून को लेकर थोड़ा झिझक दिखा रहा है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT