डिप्टी सीएम देवेंन्द्र फडणवील की पत्नी को अपशब्द कहने के आरोप में महिला गिरफ्तार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को फेसबुक पर अपशब्द कहने के आरोप में साइबर सिक्योरिटी ने एक महीला को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला का नाम स्मृति पांचाल है

  • 631
  • 0

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को फेसबुक पर अपशब्द कहने के आरोप में साइबर सिक्योरिटी ने एक महिला को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला का नाम स्मृति पांचाल है. उसको ठाणे से गिरफ्तार किया गया है. उसने अपनी पहचान छुपाने के लिए "गणेश कपूर" नाम का फर्जी फेसबुक प्रोफाइल तैयार किया था. महिला ने 7 सितम्बर को फेसबुक पर अमृता फडणवीस के फेसबुक पोस्ट के नीचे अपशब्द भरे एक के बाद एक चार पोस्ट किए थे. पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा 419, 468, 469,504,505(1)(C),और 509, और IT एक्ट की धारा 67, 66(D) तहत मामला दर्ज किया था.

बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने एकनाथ शिंदे के साथ मिलकर सरकार बनाई है और वह मौजूदा समय में डिप्टी सीएम के तौर पर कार्यरत हैं. हाल ही में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा कि उनकी कार्यशैली शिवसेना में विभाजन के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने यह भी स्वीकार करते हुए कहा था कि राष्ट्रवादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजीत पवार पर विश्वास करना उनकी सबसे बड़ी राजनीतिक भूल थी. उन्होंने कहा कि राजनीति में इस तरह से पीठ में छुरा घोंपने का बदला लेने के लिए यह जरूरी है कि आप लंबे समय तक जिएं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के 2019 का विधानसभा चुनाव होने के बाद उस साल नवम्बर में राजभवन में आनन-फानन में आयोजित एक समारोह में अजीत पवार के साथ मिलकर देवेन्द्र फडणवीस मुख्यंमत्री पद की शपथ ली थी और अजीत पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. मगर कुछ समय बाद अजीत पवार ने इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद देवेन्द्र फडणवीस की सरकार 80 घंटे ही रह पाई थी.






RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT